ChaibasaFeaturedJharkhand

शहर वासियों के आवेदनों पर अनुशंसा करने हेतु पुनः कर्मी प्राधिकृत किया जाए : त्रिशानु राय

चाईबासा : आवेदनों पर हस्ताक्षर “अनुशंसा” करने हेतु पुनः कर्मी प्राधिकृत किए जाने की मांग को लेकर जनहित में शुक्रवार को प.सिंहभूम जिला बीस सूत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति के सदस्य कांग्रेस जिला महासचिव त्रिशानु राय ने अंचल अधिकारी सदर चाईबासा बी.सारु से मुलाकात कर वस्तु स्थिति से अवगत कराते हुए ज्ञापन सौंपा है ।
सौंपे ज्ञापन में त्रिशानु राय ने कहा कि नगर परिषद , चाईबासा के सभी वार्ड पार्षदों का कार्यकाल समाप्त हो चुका है । नगर परिषद चाईबासा क्षेत्र के निवासियों के समक्ष नाना प्रकार के लंबित कार्यों यथा जाती , आय, आवसीय प्रमाण पत्र , पेंशन संबंधी कार्य, वंशावली , म्यूटेशन एवं उत्तराधिकारी प्रमाण पत्र इत्यादि में वार्ड पार्षद के हस्ताक्षर ” अनुशंसा ” की आवश्यकता होती है ताकि वो इन प्रपत्रों ऑन लाईन एवं ऑफ लाईन आवेदन कर सकें वार्ड पार्षदों का कार्यकाल समाप्त हो जाने के कारण अब वे इन आवेदनों पर हस्ताक्षर ” अनुशंसा ” करने में स्वयं को असमर्थ पा रहे है और जनसाधारण की समस्या का समाधान करने में असमर्थ है ।
विदित हो कि इस संबंध में त्रिशानु राय ने प.सिंहभूम जिला के उपायुक्त अनन्य मित्तल को पत्र लिखकर उचित मार्गदर्शन मांगा था , जिसके आलोक में तत्कालीन अंचल अधिकारी सदर चाईबासा सह प्रशिक्षु आई.ए.एस. ओम प्रकाश गुप्ता के द्वारा राजस्व हल्का उपनिरीक्षक सदर अंचल , चाईबासा बसंत कुमार महतो को सभी प्रकार के प्रमाण पत्रों में अनुशंसा करने हेतु प्राधिकृत किया गया था । बसंत कुमार महतो के स्थानांतरण होने के बाद पुनः फल स्वरुप उपरोक्त अंकित कार्य लंबित है और स्थानीय लोग परेशान है । आगे त्रिशानु राय ने कहा कि वर्तमान में चाईबासा शहरी क्षेत्र के लोगों के द्वारा जाती , आय , आवसीय प्रमाण पत्र , पेंशन संबंधी कार्य , वंशावली , म्यूटेशन एवं उत्तराधिकारी प्रमाण पत्र इत्यादि निर्गत करवाने के ऑन लाईन / ऑफ लाईन सदर अंचल कार्यलय चाईबासा में अगर आवेदन किया जा रहा है तो आवेदनों पर वार्ड पार्षद का हस्ताक्षर “अनुशंसा “नहीं है का हवाला देकर आवेदनों को खारिज कर दिया जा रहा है । जो शहरवासियों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है । जिससे स्थानीय लोगों के कई महत्वपूर्ण कार्य लंबित है । जनहित में आवेदनों पर हस्ताक्षर “अनुशंसा” करने हेतु पुनः कर्मी प्राधिकृत किए जाने की नितांत आवश्यक है ।
अंचल अधिकारी , सदर चाईबासा ने मामलें पर आश्वस्त करते हुए कहा कि पुनः एक कर्मी को प्राधिकृत किया जाएगा , जिससे आम जनता को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा ।

Related Articles

Back to top button