FeaturedUttar pradesh

24 घण्टे के अंदर जिला निवार्चन कार्यालय में हुई चोरी की धटना का खुलासा ,शतप्रतिशत धनराशि ₹0 8,20,750/-बरामद, 02 आभियुक्त गिरफ्तार


नेहा तिवारी
प्रयागराज;विकास भवन स्थित जिला निर्वाचन कार्यालय के लाकर में रखा रु0 8,20,750/- चोरी हो गया था जिसके सम्बन्ध में श्री नरायण सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी ने थाना को0 नगर में अभियान पंजीकृत कराया था। इस घाटना को संज्ञान में लेते हुए पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्र ने तत्काल एस ओ जी / सर्विलास फाँरेसिक टीम, डाँग स्कवाँड व फिंगर प्रिन्ट को मौके पर भेजकर साक्ष्यो का संकलन कराया गया था। तथा इस चोरी की धटना का जल्द से जल्द खुलासा करने एवं चोरी में लिप्त अपराधियों की अतिशीघ्र गिरफ्तारी करने के निर्देश प्रभारी को0 नगर व एस ओ जी / सर्विलांस को दिए थे। पुलिस अधिकारी व्दारा दिए गए निर्देशो के अनुक्रम में थाना को0 नगर व एब ओ जी / सर्विलांस की संयुक्त टीम ने 02 अभियुक्त को गिरफ्तार कर उनको कब्जे से शतप्रतिशत चोरी की गई धनराशि बरामद करने में सफालता प्राप्त की है।
थाना को0.नगर व एस ओ जी. /सर्विलास की संयुक्त टीम विवेचना के दौरान संकलित साक्ष्यो व सुरागरसी- पतारसी कर चोरी करने वाले दो अभियुक्तो को 01 नन्द कुमार (जिला निर्वाचन कार्यालय कि सफाईकर्मी) ,पवन कुमार को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी की गई शतप्रतिशत धनराशि रू0 8,20,750/- बरामद किया गया। पूछताछ के दौरान अभियुक्त नन्द कुमार ने बताया की जिला निर्वाचन कार्यालय में सफाईकर्मी है। प्रतिदिन हस्ताक्षर बनाने जहा जाता था उसी कमरे के लाँकर में रखे हुए रूपये उसने देखा था लालचबस उसको हासिल करने हेतु योजना बनाकर अपने गाँव के ही साथी अभियुक्त के साथ मिलकर रात को विकास भवन के पीछले चैनल से घुसकर कार्यालय का ताला खोलकर दराज से चाभी निकालकर लाँकर में रखे रू0,8,20,750/- चोरी कर लिए थे।

Related Articles

Back to top button