FeaturedJharkhand

गलवान वीर शहीद गणेश हांसदा को परिवार समाज एवं पूर्व सैनिकों ने दी श्रद्धांजलि


जमशेदपुर। जून 2020 को चाइना बार्डर के गलवान घाटी में झारखण्ड के लाल शहीद सिपाही गणेश हांसदा की तीसरी पुण्यतिथि पर परिवार के साथ साथ सम्पूर्ण मानवता के अध्यक्ष समाज सेवी डॉक्टर संजय गिरी अपने टीम के साथ स्थानीय वरिष्ठ लोग युवा और पुर्व सैनिक सुशील कुमार सिंह के नेतृत्व में जमशेदपुर से सार्जेंट अशोक श्रीवास्तव जे डब्लू ओ सुरेंद्र मौर्या हवलदार आशुतोष सिंह अध्यापक ईश्वर चंन्द शर्मा ने वीर को श्रद्धा सुमन अर्पित की।जब से ये घटना हुई तब से सारा इलाका आस पास के गांव के युवाओं ने मिलकर गलवान वीर शहीद गणेश हांसदा के नाम पर संगठन बनाकर उनके जयंती एवं पुण्यतिथि पर युवाओं में देश भक्ति का जज्बा पैदा करने के लिये विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करते हैं।

सेना की वीरता और सैन्य गाथा सेना के परेड जो वीर का पार्थिव शरीर आने पर हुआ उसको देखकर युवा बच्चे बहुत प्रभावित हुवे। हर कार्यक्रम में हजारों की भीड़ होते हुवे भी कभी अनुशासन भंग नही होता है। आज माल्यार्पण के बाद क्षेत्र के दो प्रतिभाशाली बच्चों को एस डी ओ धालभूमगढ़ ने सम्मानित भी किया। जिस विद्यायल में गणेश पढ़े थे उनके प्रिंसिपल का भी सम्मान परिवार के तरफ से किया गया।

डॉक्टर संजय गिरी ने मूर्ति स्थल एवं घर पर हजारों लोगों के लिये भोग की ब्यवस्था की थी। कार्यक्रम का संचालन मुहम्मद जावेद ने किया जिसमें एन सी सी के बच्चों ने भी हिस्सा लिया। वीर को दो मिनट का मौन श्रद्धांजलि के बाद उपस्थित लोगों ने राष्ट्रगान गाया। कार्यक्रम को सफल बनाने में गणेश के बड़े भाई दिनेश हांसदा रासु कमलेश जी उमेश और बड़ी संख्या में महिलाएं एवं बच्चों ने हिस्सा लिया।

Related Articles

Back to top button