FeaturedJamshedpurJharkhandNationalUttar pradesh

11 जून को होगी किसानों की महापंचायत, राकेश टिकैत ने बृजभूषण के खिलाफ छेड़ दी सीधी लड़ाई 

राजेश कुमार झा
मुजफ्फरनगर: महिला पहलवानों को रिहा किए जाने के बाद चौधरी राकेश टिकैत में गाजीपुर बॉर्डर पर चल रहे धरने की समाप्ति की घोषणा कर दी है। उन्होंने धरना स्थल से 11 जून को जनपद शामली के गांव भाज्जु में किसानों की महापंचायत बुलाने की घोषणा की है। इसमें महिला पहलवानों के साथ हुए यौन शोषण और बृजभूषण शरण की गिरफ्तारी न किए जाने से संबंधित मुद्दा उठेगा।करीब 1 माह पहले देश की महिला पहलवानों ने जंतर मंतर पर भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की थी। धरना दिए जाने के बात कार्रवाई न होने पर महिला पहलवानों ने सुप्रीम कोर्ट की शरण ली थी।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर बृजभूषण शरण के विरुद्ध पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज किए जाने के बावजूद पुलिस ने उसे गिरफ्तार नहीं किया। जिसके चलते जंतर-मंतर पर महिला पहलवानों ने धरना जारी रखा। इस दौरान पुलिस और अर्धसैनिक बलों ने महिला पहलवानों को धरने से उठाकर गिरफ्तार कर लिया था।राकेश टिकैत ने गाजीपुर बॉर्डर पर ही धरना शुरू कर घोषणा की थी कि जब तक महिला पहलवान रिहा नहीं होती तब तक धरना जारी रहेगा। महिला पहलवानों की रिहाई के बाद उन्होंने गाजीपुर बॉर्डर धरना स्थल से घोषणा की कि 11 जून को जनपद शामली के थाना बाबरी क्षेत्र के गांव भाजजू में किसानों की महापंचायत की जाएगी। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस को जिसे गिरफ्तार करना चाहिए उसे वह करती नहीं है। जो गिरफ्तारी देने को तैयार है उन्हें पुलिस नहीं पकड़ती। जो बृजभूषण शरण की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं पुलिस उन्हें पकड़ रही है।

4 दिन तक किसानों की अलग-अलग पंचायत का कार्यक्रम
चौधरी राकेश टिकैत ने बताया कि आने वाले 4 दिनों में लगातार किसानों की पंचायत आयोजन का कार्यक्रम है। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम पहले से तय है। राकेश टिकैत ने बताया कि 29 मई को अमरोहा, 30 मई को फैजाबाद, 31 मई को लखीमपुर खीरी और 1 जून को अलीगढ़ के टप्पल में पंचायत होगी।

Related Articles

Back to top button