FeaturedJamshedpurJharkhand

चार दिवसीय लोक आस्था का महापर्व छठ के अवसर पर राजेश शुक्ल ने राज्यवासियों को शुभकामनाएं दी

छठ घाटो का दौरा कर सबसे शांति, सद्भाव और परस्पर सहयोग से छठ पर्व मनाने की अपील की

जमशेदपुर। झारखण्ड स्टेट बार कौंसिल के वाईस चेयरमैन और राज्य के सुप्रसिद्ध वरिष्ठ अधिवक्ता राजेश कुमार शुक्ल ने आज से नहाय खाय के साथ चारदिवसीय लोक आस्था का चलने वाला महापर्व छठ की सबको बधाई दिया है और सबके सुख, समृद्धि की कामना किया है।

शुक्ल जो अखिल भारतीय अधिवक्ता कल्याण समिति के भी राष्ट्रीय महामंत्री है ने कहा है कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के चलते 2 बर्ष श्रद्धालुओं ने छठ पूजा अत्यंत संयमित तरीके से अपने घरों में कृत्रिम छठ घाटो का निर्माण कर मनाया। इस बर्ष श्रद्धालुओं में भारी उत्साह है ।

शुक्ल ने श्रद्धालुओं से सामूहिकता के साथ अत्यंत संयमित तरीके से घाटो पर छठ पर्व मनाने की अपील की । उन्होने कहा कि भगवान भास्कर को अर्ध्य दान के लिए जिस प्रकार श्रद्धालुओं में उत्साह दिखता है उससे समान्य लोंगो को भी ऊर्जा मिलती है। छठ महापर्व की महत्ता आज ऐसी बढ़ी है पूरे विश्व के लगभग सभी देशों में छठ आज मनाया जा रहा है। भारतीयों के इस महापर्व को अब पूरी दुनिया मे मनाया जा रहा है। भारत की संस्कृति और सभ्यता को दूसरे देशों ने भी आत्मसात किया।

शुक्ल ने आज बिस्टुपुर, कदमा, सोनारी, मानगो और बागबेड़ा के छठ घाटो का भी दौरा किया और मानगो घाट पर स्वयं भी सफाई कार्य मे सहयोग किया। शुक्ल के साथ अधिवक्ता श्री सुनिस पांडेय, श्याम ठाकुर, रमेश प्रसाद, दीपेन मांझी, एन एन महतो, विमल कुमार , विपिन सामद आदि दौरे में साथ थे।

शुक्ल ने राज्य के सभी जिला और अनुमंडल बार एसोसिएशनो को भी निर्देश दिया है कि वे अपनी टोली बनाकर घाटो पर छठ ब्रतधारियो को पूरी तत्परता और सक्रियता के साथ हर संभव सहयोग करावे।

Related Articles

Back to top button