FeaturedJamshedpurJharkhandNational

हुलाडेक रिसाइक्लिंग ने किया इंटर स्कूल ई-वेस्ट कलेक्शन प्रतियोगिता का आयोजन

जमशेदपुर: हुलाडेक रिसाइक्लिंग प्रा. लिमिटेड ने
पृथ्वी दिवस के अवसर पर जमशेदपुर में कई स्कूलों और कॉलेजों को एक साथ लाकर इंटर स्कूल ई-वेस्ट कलेक्शन प्रतियोगिता का आयोजन किया। सरकारी अधिकारी और समुदाय के नेताओं ने भी युवाओं के नेतृत्व वाली पर्यावरणीय पहलों के प्रति अपना समर्थन दिया।
इस अवसर पर करीम सिटी कॉलेज के एनएसएस कॉर्डिनेटर सैयद साजिद परवेज ने कहा की ‘यह हमारा कर्तव्य है कि हम छात्रों को आवश्यक जानकारी, डेटा और ज्ञान प्रदान करें ताकि वे इस जलवायु संकट से लड़ सके।’
क्रिस्टीना कच्छप, सिटी प्रबंधक (यूडीएचडी), जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति ने कहा, ‘यह बहुत अच्छी बात है कि हुलाडेक जैसी कंपनियां यह प्रयास कर रही हैं और भविष्य के बारे में अधिक जागरूक व्यक्तियों के सृजन में जुटी हैं।
नविता प्रसाद, पूर्व अध्यक्ष, इनर व्हील क्लब जमशेदपुर ने कहा, हमें युवाओं को जागरूक करने और उन्हें इसके प्रति प्रोत्साहित करने की जरूरत है। इसके तहत सामुदायिक कार्रवाई जैसे वृक्षारोपण, स्वच्छता अभियान और ऊर्जा संरक्षण जैसे उपाय शामिल हैं।
उल्लेखनीय है कि हुलाडेक ने जमशेदपुर में कई स्थानों पर सामुदायिक संग्रह बिंदु स्थापित किये हैं। इसका लक्ष्य नागरिकों के लिए कचरे के पुनर्चक्रण और निपटान को आसान बनाने के लिए एक बुनियादी ढांचा तैयार करना है। वर्तमान में, कंपनी के पास जमशेदपुर में कई स्कूलों, कॉलेजों और आवासीय परिसरों में 10 ड्रॉप-ऑफ पॉइंट हैं।

Related Articles

Back to top button