FeaturedJamshedpurJharkhand

पीएम नरेंद्र मोदी के मन की बात के 100वें संस्करण से महानगर ने किया पोस्टर विमोचन

सांसद विद्युत वरण ने कहा- मन की बात कार्यक्रम बना देश की जनता के साथ सीधा संवाद का सशक्त माध्यम और प्रेरणा का स्रोत

जमशेदपुर। मन की बात’ के 100वें संस्करण के व्यापक प्रचार-प्रसार के साथ इसे सफल बनाने हेतु भाजपा जमशेदपुर महानगर विभिन्न स्तरों पर तैयारी कर रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 100वें मन की बात में भाजपा कार्यकर्ताओं के संग आम नागरिकों की बड़ी भागीदारी सुनिश्चित करने और जनजागरण के उद्देश्य से भाजपा जमशेदपुर महानगर की ओर से पोस्टर का विमोचन किया गया। शुक्रवार को साकची स्थित जिला भाजपा कार्यालय में महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो, प्रदेश मंत्री रीता मिश्रा समेत पार्टी के वरिष्ठ नेतागण व सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल हुए। इस दौरान विमोचनकर्ता के रूप में मौजूद सांसद विद्युत वरण महतो व अन्य नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 100वें मन की बात कार्यक्रम से संबंधित पोस्टर का विधिवत रूप से विमोचन किया। समारोह के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने ‘भारत माता की जय’, ‘भाजपा जिंदाबाद’ एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिंदाबाद के नारे लगाकर उत्साह व्यक्त किया।

उपरोक्त समारोह में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सांसद विद्युत वरण महतो ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम आज देश की जनता के साथ सीधा संवाद का माध्यम और लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत बना है। वर्ष 2014 में शुरू हुए मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन नागरिकों के साथ सीधा संवाद स्थापित किया है, जिनके पास पहुंचना अत्यंत कठिन समझा जाता था। कहा कि मन की बात कार्यक्रम में राजनीतिक चर्चा से परहेज कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समाज में अच्छे सामाजिक कार्य करने वालों को देश-दुनिया के समक्ष नायक के रूप में प्रोत्साहित किया है। जिससे वे अन्य लोगों में भी अच्छे और रचनात्मक कार्य करने की प्रेरणा को जागृत करते हैं। सांसद विद्युत महतो ने कहा कि आजादी के 75 वर्षों में पहला मौका है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रेडियो के जरिये देशवासियों के अच्छे और प्रेरक कार्यों को देश-दुनिया के समक्ष रखने का कार्य किया। उन्होंने कहा कि मन की बात का यह 100वां संस्करण प्रत्येक भारतवासियों के प्रयासों पर केंद्रित है। कहा कि 100वें एपिसोड का भाजपा कार्यकर्ता व आमजन बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

वहीं, भाजपा जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव ने कहा कि मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशवासियों के समक्ष सामाजिक सरोकारों से जुड़े अपने विचार साझा करते हैं। समाज व राष्ट्र निर्माण में उल्लेखनीय कार्य करने वालों को प्रेरित करते हैं। मन की बात के 100वें संस्करण को लेकर जमशेदपुर महानगर अंतर्गत चारों विधानसभा के चार सौ से अधिक स्थानों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के लाइव प्रसारण की तैयारी की गई है। जिसमें पार्टी के सभी वरीय नेतागण व कार्यकर्ता, आमजनों के संग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन का श्रवण करेंगे। लोगों में जागरूकता एवं जानकारी के उद्देश्य से पोस्टर का विमोचन किया गया है।

विभिन्न संस्थाओं में होगा मन की बात कार्यक्रम का आयोजन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 100वें मन की बात में समाजिक संस्थाओं की सक्रिय भागीदारी के निमित्त भाजपा जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष गुँजन यादव ने कई संस्थान के प्रमुख से मुलाकात कर मन की बात कार्यक्रम को श्रवण करने का आग्रह किया। गुंजन यादव ने मन की बात कार्यक्रम के जिला प्रभारी जितेंद्र राय के संग सिंहभूम चैम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष विजय आनंद मुनका एवं महासचिव मानव केडिया, बिहार एसोसिएशन के महासचिव सी पी एन सिंह, बी ए कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के चैयरमैन डॉ एस के सिंह, लायंस क्लब के जिला संयोजक विवेक चौधरी, बंगाल क्लब के अध्यक्ष तापस मित्रा व अन्य लोगों से मुलाकात कर उन्हें मन की बात श्रवण संबंधी निवेदन पत्र भेंटकर रविवार को मन की बात के लाइव प्रसारण को सामुहिक रूप से सुनने का आग्रह किया। जिसपर सभी संस्थाओं ने मन की बात कार्यक्रम को पूरे भव्यता के साथ आयोजित करने को लेकर आश्वस्त किया।

पोस्टर विमोचन कार्यक्रम के दौरान प्रदेश मंत्री रीता मिश्रा, पूर्व जिलाध्यक्ष देवेंद्र सिंह, रामबाबू तिवारी, चंद्रशेखर मिश्रा, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मिथिलेश सिंह यादव, कुलवंत सिंह बंटी, नीरज सिंह, जटाशंकर पांडेय, डॉ राजीव कुमार, अनिल सिंह, सांसद प्रतिनिधि संजीव कुमार, बबुआ सिंह, अनिल मोदी, जितेंद्र राय, मंजीत सिंह, बोलटू सरकार, अमित अग्रवाल, ज्योति अधिकारी, अजीत कालिंदी, सुरेश शर्मा, बबलू गोप, प्रशांत पोद्दार, बजरंगी पांडेय, बिनोद राय, संदीप शर्मा बौबी, लीना चौधरी, संतोष कुमार, शशि यादव, उपेंद्र गिरी, शशांक शेखर, नवजोत सोहल, आशुतोष दास, गणेश मुंडा, एस कार्तिक समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button