FeaturedJamshedpurJharkhand

हजारीबाग में कुमार संजय ने मचाया धमाल, शानदार रहा कवि सम्मेलन

जमशेदपुर। जीएम ग्रुप ऑफ कॉलेज हजारीबाग के तत्वावधान में भव्य कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस कवि सम्मेलन का मुख्य थीम एक शाम वीर शहीदों के नाम था। कवि सम्मेलन का प्रारंभ सरस्वती वंदना मुख्य अतिथि उदय भान नारायण सिंह एवं विशिष्ट अतिथि अधिराज नारायण सिंह एवं निदेशक विनय कुमार , शिक्षाविद उमेश राणा एवं शंभू कुमार के दीप प्रज्वलन के साथ प्रारंभ किया गया।
इस कवि सम्मेलन में हजारीबाग के अनेक साहित्य प्रेमी एवं विद्वत समाज से जुड़े सैकड़ों प्रतिष्ठित व्यक्तियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कर कार्यक्रम की शोभा मे चार चांद लगाया। जमशेदपुर पुलिस लाइन के सार्जेंट एवं हास्य कवि कुमार संजय ने दर्शकों को खूब हंसा कर लोटपोट कर दिया।
कवि सम्मेलन का प्रारंभ अपने स्वागत भाषण में निदेशक विनय कुमार ने सर्वप्रथम भगत सिंह राजगुरु और आजाद को याद करते हुए कहा कि कि हमें ऐसे जांबाज शहीद पर गर्व होना चाहिए।
इस कवि सम्मेलन के मुख्य आकर्षण के रूप में कुमार संजय के संयोजक और संचालन का योगदान रहा। इसके अलावा गजल कार सरोज झारखंडी, डॉ सुरेंद्र कौर नीलम ने सरस्वती वंदना और श्रृंगार रस की कविताएं प्रस्तुत की। अंकिता सिन्हा, खुशबू वर्णवाल, चंदन प्रजापति ने देशभक्ति और मातृभूमि तथा शहीदों को समर्पित कविताएं प्रस्तुत की। मीना बंधन अमन प्रियदर्शी हर्षित राजवीर जैसे कवियों ने शायरी गजल और श्रृंगार रस से परिपूर्ण कविताओं की प्रस्तुति कि जिससे पूरे श्रोता गण मंत्रमुग्ध हो गए।मुख्य अतिथि उदय भान नारायण सिंह ने कहा कि की साहित्य समाज का दर्पण होता है आप साहित्य रूपी धारा में बह कर व्यक्तित्व का विकास कर सकता है।

Related Articles

Back to top button