FeaturedJamshedpurJharkhand

स्वर्गीय प्रदीप मिश्रा का जयंती समारोह का आयोजन टाटानगर स्टेशन स्थित प्रतिमा स्थल पर किया गया

जमशेदपुर । शनिवार को युवा कोंग्रेस के पूर्व नगर अध्यक्ष स्वर्गीय प्रदीप मिश्रा का जयंती समारोह का आयोजन टाटानगर स्टेशन स्थित प्रतिमा स्थल पर किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में माननीय स्वास्थ्य मंत्री श्री बन्ना गुप्ता जिला अध्यक्ष श्री आनंद बिहारी दुबे जुगसलाई विधानसभा क्षेत्र के विधायक माननीय मंगल कालिंदी शामिल हुए और विशिष्ट अतिथि के रूप में मजदूर नेता जिसको यूनियन के अध्यक्ष रघुनाथ पांडे सहित समाज के लोग भारी संख्या में शामिल हुए।

समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि माननीय स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि स्वः प्रदीप कुमार मिश्रा जी के जयन्ती के अवसर पर नमन करते है। झारखण्ड सरकार जुगसलाई वासियों के लिए जल्द ही जुग्सलाई से आदित्य्पुर् पुलिया के लिये एक और वाईपास सड़क का निर्माण करके सौगात देगी । कांग्रेस पार्टी का हमेशा जनता के विकास का लक्ष्य को आगे रखकर ही योजना को क्रियान्वित करती है, वर्तमान में मेरे अथक प्रयास से माननीय मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ओवर ब्रीज निर्माण की सभी बाधाओं को दूर करते हुए सहयोग दिया । अभी 56 लाख् रुप्ये ब्रिज के ऊषर स्ट्रीट लाइटों ओर सुरक्षा की जाली लगाने के काम के लिए दिया गया है।अभी निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ है इसलिए ब्रिज का उद्घाटन अभी नहीं हो पाया है। अब ब्रिज के निर्माण कार्य का अंतिम प्रक्रिया चल रही है। अब 40 वर्षों से भी अधिक समय से प्रतिक्षित ब्रीज जनता के लिए समर्पित होगा।

कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष आनन्द बिहारी दुबे ने कहा कि सर्वप्रथम मैं जिला कांग्रेस कमिटी के तरफ से स्वः प्रदीप कुमार मिश्रा जी को श्रद्धांजली अर्पित कर रहा हूँ। कांग्रेस पार्टी हमेशा से जनता के विकास के लिए कार्य करती है उसी के तहत हमारे पूर्व सांसद स्वर्गीय स्वर्ण सिंह ने अपने कार्यकाल में जुगसलाई वासियों को जुगसलाई फाटक के पास ओवर ब्रीज निर्माण का प्रस्ताव संसद में रखा, इस दरम्यान बहुत से सामाजिक संगठनों ने मिलकर लगातार ओवरब्रिज निर्माण के लिए आंदोलन चलाया जिसमें 2009 में बन्ना गुप्ता जी ने विधानसभा में इस मुद्दे को उठाया था। 2012 की प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व में इसकी प्रक्रिया पूरी हुई और 2013 मे रैल् मिनिस्टर पवन बंसल जी ने भी इस पर संज्ञान लिया था। सरकार के मुख्यमंत्री हेमंत जी ऐव्म् मान्नीय् मंत्री बन्ना गुप्ता जी के अथक प्रयास से रेलवे ओवर ब्रिज निर्माण का कार्य पूर्ण की ओर है, लेकिन भाजपा के लोग ओछी राजनीति पर उतरे हुए हैं भाजपा के लोगों ने भारतीय संस्कृति के खिलाफ जा कर खरमास माह में ब्रीज का उद्घाटन कार्यक्रम का नाटक कर रहे है। जो घोर निंदनीय है। कांग्रेस ज़िला अध्यक्ष आनन्द् बिहारी दुबे ने कहा कि खरमास में सुर्य् दक्षिणायण मिलन में ह्म् हिन्दु लोग नया जुता भी नही खरीदते हैं लेकिन् भाजपा नेता जो बिना ज्ञान् के हिंदू नेता बनने की कोशिश कर रहे हैं उन्होने बिना ज्ञान के उद्घाटन का नाटक कर के जो अशुद्धी की है उसे गंगा जल से धो कर् ओवर ब्रीज को शुद्ध किया जाएगा।उसके बाद ही ब्रिज का उद्घाटन किया जाएगा।

विधायक मंगल कालिंदी ने कहा कि ओवर ब्रीज निर्माण का श्रेय गठबंधन सरकार को जाता है।जमशेदपुर में भाजपा बहुत् ही ओछी राजनीति कर रही है।रेलवे स्टेशन से टाटा पिगमेंट की ओर जो सड़क बन रही हैं उसमें भी भाजपा के द्वारा डीआरएम को बोलकर् गंदी राजनीति की जा रही है और काम रुकवाया गया है।मंगल कालिंदी जी ने कहा कि हम लोग संघर्ष करके आज यहां तक पहुंचे हैं और अगर इस सड़क के लिए भी संघर्ष करना पड़ा तो हम लोग उसके लिए संघर्ष करेंगे और उसको वास्तविक रूप में पूर्ण करेंगे।गठबंधन की सरकार विकास कार्यों के लिए प्रतिबद्ध है।
इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से के के शुक्ला, ज्योति मिश्रा, मनोज उपाध्या, रणजीत झा , मुकेश झा आदि लोग उपस्थित थे ।

Related Articles

Back to top button