FeaturedJamshedpurJharkhandRanchi

उपायुक्त विजया जाधव ने की उच्च स्तरीय बैठक, एमजीएम मेडिकल कॉलेज परिसर में निर्माणाधीन 500 बेड अस्पताल के जलापूर्ति, बिजली, पुराने भवनों का जीर्णोद्धार एवं अन्य बिंदुओ पर हुई चर्चा

मेडिकल कॉलेज एवं नए बन रहे अस्पताल के लिए डेडिकेटेड विद्युत एवं पेयजलापूर्ति व्यवस्था का प्रस्ताव राज्य स्तर पर भेजने का लिया गया निर्णय

जमशेदपुर। एमजीएम मेडिकल कॉलेज परिसर, डिमना में निर्माणाधीन 500 बेडेड अस्पताल को मार्च 2023 में शुरू करना प्रस्तावित है । शहरी क्षेत्र का हो रहे विस्तार तथा आने वाले समय में अस्पताल की जरूरतों को देखते हुए जिला दण्डाधिकारी-सह- उपायुक्त श्रीमती विजया जाधव की अध्यक्षता में आहूत उच्च स्तरीय बैठक में कॉलेज और अस्पताल के लिए डेडिकेटेड पेयजल एवं विद्युत व्यवस्था के लिए राज्य स्तर पर प्रस्ताव भेजने का निर्णय लिया गया । इस प्रस्ताव में कॉलेज परिसर के लिए 1.5 मीलियन लीटर का वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट के साथ-साथ निर्बाध बिजली आपूर्ति के लिए अलग ट्रॉन्सफॉर्मर एवं अन्य व्यवस्था की जाएगी । वर्तमान में कॉलेज परिसर में 7 डीप बोरिंग है लेकिन नए अस्पताल बन जाने के बाद यह पर्याप्त नहीं होगा । कॉलेज परिसर में सुदृढ़ बिजली व्यवस्था के लिए लगभग 6 करोड़ का प्रस्ताव बनाया गया है जिसे राज्य स्तर पर भेजा जाएगा ।

उपायुक्त ने अगले 30 वर्षों में शहरी क्षेत्र के विस्तार को देखते हुए मानगो नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी को भी नगर निगम क्षेत्र के लिए अलग से 10 मीलियन लीटर का वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट बनाने के प्रस्ताव को नगर विकास विभाग भेजने के निर्देश दिए ।

बैठक में एमजीएम कॉलेज का मेन बिल्डिंग, ब्वॉयज व गर्ल्स हॉस्टल, गेस्ट हाउस, ऑडिटोरिम के जीर्णोद्धार पर भी चर्चा की गई । कॉलेज के प्राचार्य ने बताया कि सन 1961 में कॉलेज की स्थापना के बाद से ही कोई जीर्णोद्धार कार्य नहीं हुआ है ऐसे में भवनों के बेहतर रखरखाव के लिए इसकी सख्त आवश्कता है । उपायुक्त द्वारा प्राथमिकता के आधार पर 16 दिसंबर तक ऑडिटोरियम एवं हॉस्टल के जीर्णोद्धार के लिए प्राक्कलन बनाने का निर्देश भवन निर्माण विभाग के इंजीनियर को दिया गया ।
एमजीएम प्रशासक-सह-एडीएम लॉ एंड ऑर्डर ने बताया कि मार्च तक एमजीएम कॉलेज परिसर में नया अस्पताल शुरू हो जाता है तभी एमजीएम अस्पताल में भी निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा । उन्होने बताया कि महिला एवं प्रसूती विभाग में फिलहाल 20 बेड बढ़ाने के लिए आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराये गए हैं जो अगले 2 दिनों में मरीजों की सेवा में उपलब्ध हो जाएगा ।
बैठक में एमजीएम प्रशासक-सह-एडीएम लॉ एंड ऑर्डर श्री नन्दकिशोर लाल, प्रचार्य एमजीएम कॉलेज डॉ. प्रो के.एन सिंह, उपाधीक्षक एमजीएम अस्पताल डॉ नकुल चौधरी, ई.ओ मानगो नगर निगम श्री सुरेश यादव, सीओ मानगो श्री हरीश चंद्र मुंडा, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता श्री जेसन होरो, विद्युत प्रमंडल मानगो के कार्यपालक अभियंता श्री विशाल कुमार, भवन निर्माण, भवन कॉर्पोरेशन के कार्यपालक अभियंता तथा अन्य संबंधित विभागों के पदाधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button