FeaturedJamshedpurJharkhand

सुलतानगंज से गंगाजल मंगवाकर साकची बाजार शिव मंदिर में की गयी सहस्त्रघट जलाभिषेक पूजा

जमशेदपुर: शहर में पहली बार मंगलवार को साकची बाजार स्थित श्री श्री साकची शिव मंदिर में सावन माह के शुभ अवसर पर सुलतानगंज से आये हुए गंगाजल से भोले बाबा का सहस्त्रघट जलाभिषेक पूजा की गयी। इसका आयोजन शिव मंदिर कमिटी के लालचंद अग्रवाल एंव बबलु अग्रवाल द्धारा अपने पिता (स्व. विनोद कुमार अग्रवाल) की याद में उनकी अंतिम इच्छा को पूरा करने हेतु किया गया।

इस अवसर पर सैकड़ों की संख्या में भक्तगण शामिल होकर गंगाजल से भोले बाबा का सहस्त्रघट जलाभिषेक किये। मंगलवार सुबह 10 बजे से शिव पूजन तथा दोपहर एक बजे से सुलतानगंज से टैंकर में आये हुए 12 हजार लीटर गंगाजल से भोले बाबा का सहस्त्रघट जलाभिषेक किया गया। संध्या 5 बजे से भोले बाबा का विशेष श्रृंगार एवं महाआरती की गयी। फूलों की लड़ियों से सजे भोले बाबा का विशेष श्रृंगार श्रद्धालुओं को काफी आकर्षित कर रही थी। इसके बाद प्रसाद ग्रहण किया गया।

मंगलवार को दिन भर ओम नमः शिवाय, जय जय भोलेनाथ, हर हर महादेव के जयघोष से मंदिर गूंजते रहा। इस दौरान मंदिर के आस-पास का क्षेत्र धार्मिक मय हो गया था। मंदिर में दिन भर भक्तों का तांता लगा रहा। पंडित मूलचंद शर्मा के नेतृत्व में शहर के 21 विदवान पंडितों ने सामूहिक रूप से विधिवत पूजा संपन्न करायी। इस धार्मिक अनुष्ठान को सफल बनाने में प्रमुख रूप से अग्रवाल परिवार, साकची शिव मंदिर कमिटी, मंदिर के आस-पास के बाजार के दुकानदारों का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Related Articles

Back to top button