FeaturedJamshedpurJharkhand

सुझाव यात्रा के तीसरे पडाव मे मौदा पंचायत में जुडे अनेको लोग, जगह जगह कुणाल ने की ग्रामीणों के साथ बैठक

जमशेदपुर। सुझाव यात्रा के तीसरे पडाव के क्रम में पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी ने बहरागोड़ा प्रखंड के मौदा पंचायत के चौरंगी चौक बेल्डीह, पानिजा ,मौदा समेत अन्य गांव में जा कर लोगों के साथ बैठक कर वर्तमान की राजनीतिक और सामाजिक विषयों पर चर्चा की और लोगो से पूछा कि पिछले तीन सालो के वर्तमान विधायक की कार्यशैली पर उनकी क्या राय है और व्यवस्था मे सुधार हेतु उनका क्या सुझाव है?

इस दौरान मौदा पंचायत के विभिन्न गांव में आयोजित बैठक में पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी ने उनके कार्यकाल के दौरान 10 से ज्यादा लागू हुई योजनाओं को जनता के समक्ष रखते हुए कहा कि हमने आपके मौदा पंचायत के लोगों की सहूलियत के लिए मौदा जलापूर्ति योजना। सोलगाडिया तालाब जीर्णोद्धार करवाया। मोहनपुर से चौरंगी होते हुए बामडोल तक सड़क निर्माण करवाया। भुइयां टोला में 180ft पीसीसी निर्माण करवाया। बेल्डीह टोला ग्राम खुदपुटली के फुटबॉल मैदान में सामुदायिक भवन निर्माण करवाया। चौरंगी में overtank के साथ शौचालय निर्माण करवाया। ओड़िया स्कूल के सामने 125ft गार्ड वाल निर्माण कार्य करवाया। चौरंगी में सामुदायिक शौचालय का निर्माण करवाया। खारियासाई (सबर टोला) ग्राम दुबराजपुर में 1 चापाकल में 7 पाईप बदले गए था। ग्राम मौदा मंडल टोला को ab switch दिया गया था। दर्जनों जले हुए ट्रांसफरमर बदले गए तथा राज्य व राज्य के बाहर के अस्पतालों मे कुल 13 लाख रुपये तक की राशि का बिल माफ करवाने में सहयोग समेत कई कार्य किया गया है। उन्होंने उपस्थित जनता से पूछा की आप बताए कि पिछले तीन सालों मे इस पंचायत मे कितने काम हुए जबरि सत्ताधारी दल के विधायक है।
कुणाल षाडंगी ने कहा कि सत्ताधारी विधायक के कार्यकाल में पानीजा गांव में अभी तक एक भी प्रधानमंत्री आवास किसी भी ग्रामीणों को नहीं मिला है। उन्होंने यह भी कहा कि इस संदर्भ को लेकर उपायुक्त बात करेंगे।
सुमन कल्याण मंडल ने भी ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि 35 सालो से बहरागोड़ा मैं + 2 छात्रों के परीक्षा के लिए सेंटर कभी चेंज नहीं हुआ था। किसी कारण बस एक बार छात्रों का होम सेंटर चेंज हो गया था तो कुणाल षाडंगी ने उच्च पदाधिकारियों से मिलकर फिर से छात्रों के लिए होम सेंटर बहरागोड़ा में करवाया था। लेकिन सत्ताधारी दल के विधायक होने के बाद भी आज बहरागोड़ा के छात्र होम सेंटर छोड़कर घाटशिला में जाकर परीक्षा देने को मजबूर है।

विधायक ने अपनी विफलताओं को छुपाने के लिए आधिकारिक तौर पर उनके गलत कामों को साबित करने पर इनाम का भी घोषणा किया था। कुछ दिन पूर्व मैंने उनके लोगों के द्वारा बालू की तस्करी करते हुए वीडियो को सामने लाया था। वीडियो सामने आने के बाद प्रशासन भी हड़कंप में आया और नदी से लेकर मेन रोड तक बालू तस्करों द्वारा जो कच्ची रोड बनाया गया था उसको जेसीबी देकर कटवाया गया।

इस दौरे के दौरान पूर्व विधायक कुणाल षाडंगी ने पनीजा गांव के सोनू बिंधानी जो कि चलने फिरने में असमर्थ थे उनको नाम्या स्माइल फाउंडेशन के तरफ से ट्राई साइकिल प्रदान किया तथा दुबराजपुर गांव के दृष्टिहीन दिव्यांग सुफल बासा को बल्लभ यूथ ऑर्गेनाइजेशन के तरफ से स्मार्ट स्टिक भी प्रदान किए।

इस मौके पर सुमन कल्याण मंडल, निर्मल दुबे, संकर हालदार, मुखिया पुरूषोत्तम मुंडा,महेश्वर मुंडा, कला मुंडा, डॉक्टर मुंडा, मिहिर मुंडा, समय मुंडा, लुखी मुंडा,सुमंत होता, अभिमन्यु गिरी, सुमन गिरी, कमलेश कर, शंभू राणा, खगेश कर, अभिमन्यु राणा, सूर्या मानी संतरा,देबाशीस साव, हिरण गिरि, पंकज पुष्टि, रवि कांता शीट जगमोहन महापात्र अकादुशी राणा सोना शीट, सतपीर्त सिंह, पूर्णेन्दु आचार्य, धवल सेठ समेत अन्य गांव के सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button