FeaturedJamshedpurJharkhand

सुखदेव सिंह खालसा फिर चुने गए अकाली दल के प्रधान, हरजिंदर सिंह होंगे ऑडिटर

न सरोपा न फूलमाला, बिल्कुल सादे तरीके से चुना गया अकाली दल का मुखी

जमशेदपुर। वर्तमान प्रधान सुखदेव सिंह खालसा को अगले तीन वर्ष के लिए फिर से अकाली दल, जमशेदपुर का प्रधान चुन लिया गया है। अतिविशेष बात यह रही की सर्वसम्मति से हुए इस चुनाव में न सरोपा दिया गया और न ही फूलमालायें पहनायीं गयीं। मंगलवार को सादे तरीके से हुए चुनाव में हरजिंदर सिंह को ऑडिटर चुना गया।
मनीफिट स्थित सोखी कॉलोनी में संपन्न हुए चुनाव में सिखों के नारे बोले सो निहाल, सत्श्रीअकाल के साथ ही अकाली दल का मुखी चुन लिया गया। संदेश देता यह चुनाव दर्शाता है कि अन्य गुरद्वारों में भी सरोपा और फूलमालाओं के बिना सादे व शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव आसानी से करवाया जा सकता है।
मुखी चुने जाने के उपरांत ज्ञानी सुखदेव सिंह खालसा ने संगत के नाम सन्देश में कहा कि सिख धर्म प्रचार और अमृत संचार को बढ़ावा देना तथा गुरुओं की बाणी को घर-घर तक पहुँचाना उनके एजेंडे में शामिल है। वे जल्द ही बैठक आयोजित कर बाकी कमिटी की घोषणा करेंगे।
अकाली दल सदस्य भाई जरनैल सिंह, भाई रामकिशन सिंह, भाई रविंदर सिंह, भाई रविंदरपाल सिंह, भाई कुलदीप सिंह, भाई अजीत सिंह, भाई कुलदीप सिंह बिरसानगर वाले, भाई अमृतपाल सिंह, भाई इंदरजीत सिंह तथा भाई प्रितपाल सिंह की मौजूदगी में चुनाव संपन्न हुआ।

Related Articles

Back to top button