FeaturedJamshedpurJharkhand

विद्यार्थी परिषद ने दो सूत्री मांग को लेकर उपयुक्त को मांगपत्र सौंपा

जमशेदपुर: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बीएड के विद्यार्थी ने छात्रवृत्ति ना मिलने के संबंध में उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। अनुसूचित जाति सबसे ज्यादा है, जिनको अभी तक छात्रवृत्ति नहीं मिली है। जबकि एसटी और ओबीसी को 90 प्रतिशत से अधिक छात्रों को छात्रवृत्ति मिल चुकी है ऐसा सौतेला व्यवहार कल्याण विभाग का किसी एक वर्ग के लिए सही नहीं है।
अभी भी बहुत सारे स्टूडेंट ऐसे हैं जिनका डिडब्ल्यू ओ अप्रूव्ड से आगे नहीं बढ़ा है और ऐसे छात्र जिनका एए अप्रूव होने के बावजूद छात्रवृत्ति अभी तक नहीं मिले और जिनको मिली तो सिर्फ 40 प्रतिशत ही मिले है।

छात्र नेता बापन घोष ने कहा कि कुछ प्रतिशत छात्र को छात्रवृत्ति मिले है। सैकड़ो विद्यार्थी ऐसे है जिनका अभी तक 2020-2021 और सत्र 2021-2022 के छात्रों छात्रवृत्ति नहीं मिला है । छात्रवृत्ति न मिलने के कारण बच्चे तीसरा और चौथा सेमेस्टर का फ को फीस देने में काफी परेशानी हो रही है। अपने सेमस्टर शुल्क लोगो से कर्ज और सूद में पैसे ले कर लेकर कॉलेज में जमा करना पड़ रहा है। जिस वजह से विद्यार्थियों को काफी परेशानी करना पड़ रहा है । हम लोगो ने उपायुक्त महोदय से ज्ञापन के माध्यम से आग्रह की है कि जल्द से अनुसूचित जाति वर्ग से आने वाले सभी विद्यार्थियों को जल्द से जल्द भुगतान हो सके।

इस समय मुख्य रूप से बिरेंद्र कुमार उपसचिव कोल्हान विश्वविद्यालय छात्र संघ, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से बापन घोष ,अभिषेक तिवारी , सुमित रविदास, विकाश कुमार रवि, रिकेश गोप,महेश रविदस, बबिता कुमारी, लक्ष्मी कांत, अरुण कुमार महतो, नारायण दास, बिस्वजीत कुमार, मनोरंजन कुमार आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button