ChaibasaFeaturedJharkhand

शिशु मंदिर नोवामुंडी में धूमधाम से मनाया गया रवीन्द्रनाथ टैगोर जयंती

चाईबासा । मंगलवार को रवींद्र नाथ ठाकुर जी की जयंती बड़े ही धूमधाम हर्षोल्लास से पद्मावती जैन सरस्वती शिशु मंदिर नोवामुंडी विद्यालय में मनाया गया। इस शुभ अवसर पर गुरु मां सीमा पालित ने रवीन्द्रनाथ टैगोर जी के फोटो पर माल्यार्पण किया एवं दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए उद्वोधन दिया।

साथ ही साथ भैया – बहनों ने सुंदर रंगारंग कार्यक्रम जैसे नृत्य, कविता,गायन प्रस्तुत किए।रवीन्द्र नाथ टैगोर जी प्रकृति से बहुत लगाव रखते थे जिस पर संप्रीति पालित ने कविताएं आवृत्ति की।वहीं कक्षा नवम की सृष्टि ठाकुर बहन ने रवीन्द्र नाथ टैगोर द्वारा रचित अंग्रेजी कविता बोलकर सभी को मंत्रमुग्ध किया।कक्षा प्रभात तथा तृतीय की नन्हें-मुन्नें बहनों ने भी सुंदर प्रस्तुति की तथा कक्षा प्रथम एवं तृतीय के भैया भी नृत्य प्रस्तुत किए।कक्षा दशम की बहन स्वाति महापात्रो ने अपने मित्र से बिछड़ने पर आधारित एक सुंदर गीत

प्रस्तुत किया। कक्षा पंचम, षष्ठ, सप्तम, अष्टम, नवम एवं दशम की बहनों ने नृत्य से विद्यालय के प्रांगण को आनंदित किया।अंत में गुरु मां द्वारा रवीन्द्र नाथ टैगोर की जीवनी पर प्रकाश डाला गया तथा गायत्री सुलंकी दीदी ने कार्यक्रम का समापन धन्यवाद ज्ञापन देकर किया।

Related Articles

Back to top button