FeaturedJamshedpurJharkhandNational

गरीब दलित वंचितों के लिए गांव में पहुंच कर मदद और कल्याण का कार्य करना और उनकी स्थिति में सुधार लाने का प्रयास ही बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को असली श्रद्धांजलि है

जमशेदपुर।उक्त बातें पूर्व सांसद डॉ अजय कुमार ने कही श्री कुमार कोऑपरेटिव कॉलेज कॉन्फ्रेंस हॉल में आयोजित अंबेडकर समागम कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे ।
कार्यक्रम में जुटे विभिन्न समुदाय के अगुआ कार्यकर्ता छात्र नेता व प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए डॉ अजय कुमार ने कहा कि अब जरूरत कॉन्फ्रेंस हॉल और किताबों से निकलकर आम आदमी के बीच जाने उनके तकलीफ को दूर करने के लिए कोशिश करने का है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि बहुत सारे व्यक्ति जो जेल में छोटी-छोटी मुकदमों में बंद है उन्हें बेल तक नहीं हो पा रहा है ।छोटे से प्रयास से उनका बेल हो सकता है। उसके लिए जमशेदपुर में शुरुआत की जाएगी। समस्याओं को दूर करने के लिए सारे प्रतिनिधियों को छोटे-छोटे प्रयास करने होंगे। सिद्धांत को एक्शन में लाने का वक्त आ गया है।
उन्होंने उपस्थित तमाम कार्यकर्ताओं से कहा कि जहां कहीं भी उनकी जरूरत हो वह निसंकोच संपर्क करें। लोगों की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे।
उल्लेखनीय है कि भीमराव डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती के अवसर पर आयोजित विचार गोष्ठी को विभिन्न समुदायके प्रतिनिधि वक्ताओं ने संबोधित किया ।
इस अवसर पर विश्वविद्यालय राजनीति शास्त्र विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ पी सीआल ,पूर्व विभागाध्यक्ष डॉ राजेंद्र भारती, डॉ लक्ष्मण प्रसाद, डॉक्टर संजीव कुमार बिरूली ,डॉ आर आर राकेश ,ओबीसी रेलवे एंप्लाइज एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी कृष्ण मोहन प्रसाद, बी के ठाकुर छात्र नेता हरिराम टुडू,भीमसेन मुर्मू, कोल्हान विश्वविद्यालय के पूर्व क्षेत्र संघ अध्यक्ष सागेंन बेसरा एलबीएसएम के पूर्व अध्यक्ष निर्मल किस्कू, प्रो स्वाति सोरेन प्रो अशोक रवानी,अखिल भारतीय समता सैनिक दल के गोविंदा मुखी, नितेश कुमार मुखीं ,ईद्रदेव प्रसाद, प्रो इंदल पासवान, प्रो लक्ष्मण प्रसाद रिसर्च स्कॉलर मनमोहन प्रसाद, विकास मुखी ,धम्म परिवार के शत्रुधन महतो ने संबोधित किया।

Related Articles

Back to top button