FeaturedJamshedpurJharkhandNational

साकची मे पांच-दिवसीय प्रभात फेरी 22 नवंबर से

रूट चार्ट जारी, पहले दिन गुरु नगर साकची में होगा भ्रमण

जमशेदपुर। सिखों के प्रथम गुरु श्री गुरु नानक देव जी के 554वें प्रकाशपर्व पर निकलने वाले नगरकीर्तन से पूर्व साकची गुरुद्वारा अंतर्गत परिक्षेत्र में आगामी 22 नवंबर से लगातार पांच दिन प्रभात फेरी निकाली जाएगी।
शनिवार को प्रभात फेरी को लेकर रूट चार्ट जारी कर दिया गया है। रूट चार्ट के अनुसार 22 नवंबर, बुधवार को गुरु नानक, साकची का भ्रमण करेगी। इस पर विस्तार पूर्वक बताते हुए साकची गुरुद्वारा के प्रधान निशान सिंह और महासचिव परमजीत सिंह काले ने बताया की पिछली बैठक में प्रभात फेरी को लेकर एक उप कमिटी बनायी गयी थी जिसमे मुख्य रूप से हरविंदर सिंह, प्रितपाल सिंह, अवतार सिंह और सुरजीत सिंह छीते को शामिल किया गया था।
प्रभात फेरी उप-कमिटी के सदस्य हरविंदर सिंह ने बताया कि प्रभात फेरी पहले दिन बुधवार को गुरु नानक नगर साकची, 23 नवंबर को पुरानी काशीडीह और बगान एरिया, 24 नवम्बर को न्यू काशीडीह और बाराद्वारी, 25 नवंबर को रिफ्यूजी कॉलोनी और सीतारामडेरा तथा 26 नवंबर को फिर से गुरु नानक नगर और ठाकुरबाड़ी रोड का भ्रमण करेगी। उप-कमिटी के सदस्य अवतार सिंह, प्रितपाल सिंह और सुरजीत सिंह छीते का कहना है कि प्रभात फेरी प्रतिदिन प्रातः तीन बजे भ्रमण के लिए प्रस्थान करेगी जिसका आयोजन साकची स्त्री सत्संग सभा के सहयोग से किया जायेगा। उन्होंने बताया की इच्छुक श्रद्धालु संगत प्रभात फेरी को घर पर दर्शन हेतु आमंत्रित करने के लिए 8210248895 नंबर पर फोन कर संपर्क कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button