FeaturedJamshedpurJharkhand

साकची में टाटा स्टील ट्रेड अप्रेंटिस के 73 बैच के साथियों ने मनाई स्वर्ण जयंती, कंपनी में व्यतीत किये पुराने दिनों को किया याद

टाटा स्टील एसएनटीआई का अप्रेन्टिस कहलाना गर्व की बात : संजीव चौधरी

जमशेदपुर। साकची स्थित एक होटल में गुरुवार को टाटा स्टील के 1973 बैच के अप्रेंटिस के पूर्व कर्मचारियों ने स्वर्ण जयंती समारोह उत्साह पूर्वक धूमधाम से मनाया. बता दें कि 50 वर्ष पूर्व आज ही के दिन 16-19 आयु वर्ग के करीब 100 युवा बतौर ट्रेड अप्रेंटिस टाटा स्टील में दाखिल हुए थे. इसी दिवस की याद में आयोजित समारोह में लगभग 70 साथियों ने भाग लिया. समारोह में कुछ लोग सप्तनिक शामिल हुए.

प्रतिभागी साथियों के पंजीकरण के पश्चात 9:30 बजे सुबह से स्वागत भाषण और गणेश वंदना के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हुई. इसके बाद उपस्थित साथियों ने अपने संस्मरण साझा कर जमशेदपुर टेक्निकल इंस्टीट्यूट आईटीआई और टाटा स्टील में व्यतीत सुनहरे पलों को याद किया. इस अवसर पर आमंत्रित गुरुजनों को अंग वस्त्र प्रदान कर उनका सम्मान किया गया. वक्ताओं ने कहा कि इन गुरुजनों की कृपा से ही वह कर्तव्य पथ पर चलने योग्य हुए.

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि और सम्मानित अतिथि के रूप में टाटा स्टील की उपाध्यक्ष आत्रेयी सान्याल तथा टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष संजीव चौधरी उपस्थित थे. अपनी शुभकामनाएं देते हुए मुख्य अतिथियों ने कहा कि ट्रेड अप्रेंटिस कंपनी की रीढ़ होते हैं. इस रीढ़ को मजबूत बनाने में उन्होंने ग्रहणियों की सराहना की. अपने संबोधन में सम्मानित अतिथि संजीव चौधरी ने कहा कि एसएनटीआई का अप्रेन्टिस कहलाना अपने आप में गर्व का विषय है. समारोह की अध्यक्षता सुखविंदर सिंह और संचालन आर श्रीराम ने किया. आयोजन को सफल बनाने में विजय कुमार, सुखविंदर सिंह भगवान मंडल, टी एम जयपुरिया, जितेंद्र पांडे, हरि बालक राम तथा बीके मिश्रा की सराहनीय भूमिका रही.

Related Articles

Back to top button