FeaturedJamshedpurJharkhandNational

सांसद बिद्युत बरन महतो ने स्पेशल ट्रेन कर 1340 राम भक्तों को दर्शन के लिए भेजा अयोध्या


जमशेदपुर। अयोध्या में बने भव्य राम मंदिर के दर्शन के लिए सांसद विद्युत तरण महतो के पहल पर टाटानगर रेलवे स्टेशन से आस्था स्पेशल ट्रेन अयोध्या के लिए रवाना हुई, जहाँ इस स्ट्रेन में 1340 श्रद्धालु पूरे भक्ति भाव और उत्साह के साथ राम मंदिर दर्शन के लिए टाटानगर से प्रस्थान किये। पार्टी कार्यकर्ताओं व रेलवे की तरफ से सभी यात्रियों का भव्य स्वागत किया गया।

कई वर्षों के इंतजार के बाद अयोध्या में भव्य श्री राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी को हुआ। हर दिन 5 लाख की संख्या में श्रद्धालु मंदिर पहुंच भगवान श्री राम का दर्शन कर रहे हैं। ऐसे में देश के प्रधानमंत्री और रेल मंत्री द्वारा यह बीड़ा उठाया गया कि देश के हर कोने से श्रद्धालुओं को कम खर्चे में इस तीर्थ स्थल का दर्शन कराया जाए। इसे लेकर पूरे देश के कोने-कोने से आस्था स्पेशल ट्रेन अयोध्या के लिए रवाना हो रही है। इसी कड़ी में जमशेदपुर के सांसद विधुत महतो के प्रयास से टाटानगर रेलवे स्टेशन से आस्था स्पेशल ट्रेन अयोध्या के लिए रवाना हुई। इस ट्रेन में रेलवे के द्वारा हर बोगी में तीन सेवादारों के साथ दो सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए ताकि श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी ना हो खाना से लेकर ट्रेन में साफ सफाई सब की व्यवस्था की गई। वही पार्टी द्वारा हर बोगी और पूरे ट्रेन के लिए एक प्रभारी नियुक्त किया गया। अयोध्या में किसी भी यात्रियों को परेशानी ना हो उसकी सारी व्यवस्थाओं के लिए पार्टी द्वारा मॉनिटरिंग टीम बनाई गई है। जितने भी श्रद्धालु टाटानगर से अयोध्या के लिए प्रस्थान किया उन्हें अंग वस्त्र देखकर माला पहनकर उनका भव्य स्वागत किया गया, जहां पूरे उत्साह और श्रद्धा के साथ पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ-साथ आम लोग भी इस यात्रा में शामिल हुए।
सांसद विद्युत वरण महतो द्वारा रेल मंत्री से और भी पांच स्पेशल ट्रेन अयोध्या के लिए चलाई जाने की मांग की गई है ताकि पूरे पूर्वी सिंहभूम जिले में जितने भी श्रद्धालु छूट गए हैं उन्हें भी इस तीर्थ स्थल का दर्शन कराया जाए। रेलवे द्वारा पुरी ट्रेन को दुल्हन की तरह सजाया गया, इस ट्रेन के प्रत्येक 70 बोगी का रामायण के जितने भी पात्र हैं उनके नाम से नामांकरण किया गया। जानकारी देते हुए सांसद विद्युत वरण महतो ने कहा कि यात्रियों को किसी तरह की परेशानी ना हो इसका पूरा ध्यान रखते हुए कम खर्चे में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ-साथ शहर के कोने-कोने से श्रद्धालुओं को तीर्थ स्थल का दर्शन कराया जा रहा है, और भी स्पेशल ट्रेन चलाई जाने की मांग की जा रही है, इस कार्य के लिए देश के प्रधानमंत्री और रेल मंत्री का धन्यवाद किया।

Related Articles

Back to top button