FeaturedJamshedpurJharkhandNational

मोदी सरकार के नौ साल हैं बेमिसाल बोले अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद समीर उरांव- पहले से अधिक सीटों के साथ फिर बनेगी देश में मोदी सरकार

जमशेदपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होने पर महा जनसंपर्क अभियान के तहत भाजपा जमशेदपुर महानगर की प्रेस-वार्ता गुरुवार को सम्पन्न हुई। साकची स्थित होटल दयाल इंटरनेशनल में आयोजित प्रेस वार्ता में भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद समीर उरांव एवं जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो मुख्यरूप से शामिल हुए। इस दौरान भाजपा झारखंड प्रदेश प्रवक्ता अमित कुमार, भाजपा जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव, पूर्व विधायक लक्ष्मण टुडू, ग्रामीण जिलाध्यक्ष सौरव चक्रवर्ती, जिला महामंत्री सह अभियान के जिला संयोजक अनिल मोदी, जिला महामंत्री राकेश सिंह एवं जिला मीडिया प्रभारी प्रेम झा मौजूद रहे।

प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद समीर उरांव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार का सबका साथ-सबका विकास एवं सबका प्रयास का संकल्प आज जमीन पर साफ दिखाई दे रहा है। गांव, गरीब, पिछड़े आदिवासी महिलाएं, युवा, बुजुर्ग, मातृशक्ति और किसानों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए केंद्र की भाजपा सरकार ने ऐतिहासिक कार्य किए हैं। उन्होंने झारखंड राज्य को मोदी सरकार के कार्यकाल में दिए गए सौगात एवं विकास कार्यों की जानकारी दी। सांसद समीर उरांव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यों और वैश्विक नेतृत्व शक्ति के कारण भारत के प्रति पूरी दुनिया का नजरिया बदला है। उन्होंने कहा कि गरीब कल्याण और गरीब सशक्तिकरण के लिए मोदी सरकार निरंतर काम कर रही है। वंचितों को उनका अधिकार देने के लिए प्रधानमंत्री ने बीड़ा उठाया है। सबका साथ सबका विश्वास के साथ पूरे देश के विकास के लिए यह सरकार तेज गति से काम कर रही है। सांसद समीर उरांव ने कहा कि तकनीक में हमलोग पिछड़े हुए थे। नौ वर्षों में हम इस दिशा में काफी आगे बढ़ गए है। अब भारत की पहचान आत्मनिर्भर देश के रूप में होती है। 2014 से पहले भारत आर्थिक रूप से विकसित देशों में 11वें नंबर पर था, आज ब्रिटेन को पीछे छोड़कर पांचवें नंबर पर पहुंच गया है। अगर ऐसे ही हम आगे बढ़ते रहें तो वर्ष 2030 तक विश्व की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक महाशक्ति बनेगी। उन्होंने कहा कि पहले कांग्रेस सरकार कहती थी एक रुपया केंद्र सरकार से भेजती थी तो लोगों के पास 15 पैसे पहुंचते थे। जनधन खाता और पारदर्शी सरकार में अब पूरे एक रुपये पहुंच रहे हैं। पहले वैक्सीन के लिए दूसरे देशों पर आश्रित रहने वाले भारत ने पीएम मोदी के संकल्प से कोरोना में भारत ने दो स्वदेशी वैक्सीन तैयार किए। करीब 220 करोड़ टीके लगाए। 100 देशों में टीके भेजे गए। यह भारत की क्षमता और बदलती छवि का उदाहरण है। पीएम नरेंद्र मोदी भारत की गौरवशाली विरासत को आगे ले जाने के लिए काम कर रहे हैं। इस वर्ष के अंत तक अयोध्या में भव्य राम मंदिर बन जाएगा। केदारनाथ, बद्रीनाथ नाथ धाम, काशी विश्वनाथ, महाकाल लोक का विकास किया गया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की साफ नियत और स्पष्ट नीति से समाज के सभी वर्गों में उत्साह है, निश्चित ही देश में फिरसे भाजपा की मजबूत सरकार आएगी और पहले से अधिक सीटों के साथ आएगी।

श्री उरांव ने वर्तमान हेमंत सरकार पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार राज्य खनिज सम्पदाओं एवं झारखंडवासियों की गाढ़ी कमाई को लूटने में लगी है। पिछले साढ़े तीन सालों में जनता बदहाल हैं और भ्रष्टाचारी मालामाल हो गए हैं।

सांसद विद्युत वरण महतो ने मोदी सरकार के 9 वर्षों की उपलब्धि गिनाते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने 12 करोड़ लोगों को नल से जल, उज्ज्वला योजना के तहत 9.60 करोड़ गैस कनेक्शन, 80 करोड़ लोगों को निःशुल्क राशन, 11.90 करोड़ घरों में इज्जत घर, 50 करोड़ लोगों का आयुष्मान योजना कार्ड, 11 करोड़ किसानों को छह हजार रुपये प्रतिवर्ष दिया जा रहा है। सांसद विद्युत वरण महतो ने जमशेदपुर लोकसभा में केन्द्र सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए बताया कि नेशनल हाइवे 33 का निर्माण, महुलिया से बहरागोड़ा तक सड़क, पारडीह से बालीगुमा तक एलिवेटेड डबल डेकर कॉरिडोर, जुगसलाई रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण, चाकुलिया अंडरब्रिज का निर्माण, सुरदा, केंदाडीह, राखा-चापड़ी, यूसीआईएल, जादूगोड़ा को पुनः प्रारंभ किया, पूरे देश में कोरोनरी स्टेंट की कीमत चार से साढ़े चार लाख रुपये से घटाकर आठ से 35 हजार किया गया, आदित्यपुर में ईएसआईसी के सौ बेड के अस्पताल का निर्माण, कोरोनाकाल में सांसद निधि से एक साथ 25 एम्बुलेंस की खरीद, जमशेदपुर में पासपोर्ट सेवा केंद्र, पूरे लोकसभा में 120 हाई मास्ट लाइट, पावरग्रिड, पावर सब स्टेशन, छोटा गोविंदपुर-बागबेड़ा एवं मुसाबनी जलापूर्ति योजना की शुरुआत, जमशेदपुर में पहले महिला विश्वविद्यालय, प्रोफेशनल कॉलेज का निर्माण जैसे अभूतपूर्व कार्य पूरे किए।

Related Articles

Back to top button