FeaturedJamshedpurJharkhand

सफर-ए-शहादत पर 161 लोगों की हुई नेत्र जांच, 42 पाए गए मोतियाबिंद ग्रसित

साहिबजादों की शहीदी को समर्पित रहा नेत्र जांच शिविर

जमशेदपुर । चारो साहिबजादों की शहीदी को समर्पित शहीदी सप्ताह पर मानगो गुरुद्वारा में आयोजित सफर-ए-शहादत की श्रृंखलाबद्ध लोकोपयोगी कार्यक्रमों के तहत सोमवार को नेत्र जांच शिविर लगाकर 161 लोगों की जांच की गयी। जिसमे 42 लोगों में मोतियाबिंद की शिकायत पायी गयी।
गुरुद्वारा सिंह सभा मानगो द्वारा पूर्णिमा नेत्रालय, तमोलिया के सहयोग से आयोजित नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर में 161 लोगों की जांच का लाभ उठाया, जिसमे पुरुष की संख्या 85 व जबकि महिलाओं की संख्या 76 थी।
इस दौरान 42 लोगों का मोतियाबिंद ऑपरेशन के लिए चयन किया गया। जिनका ऑपरेशन पूर्णिमा नेत्रालय में कराया जायेगा तथा साथ ही साथ कमजोर दृष्टि वाले लोगों को ऐनक प्रदान किया जायेगा। पूर्णिमा नेत्रालय के चिकित्सक डॉक्टर ईष्टदेव सिंह के नेतृत्व में दृष्टि दोष वाले व्यक्तियों की जांच की गयी जिसमे पूर्णिमा नेत्रालय के मार्केटिंग मैनेजर राजेश राव और नर्स रेणु कुमारी ने सराहनीय भूमिका निभायी।
मानगो गुरुद्वारा के प्रधान सरदार भगवान सिंह ने इस अवसर पर कहा कि दृष्टि दोष वाले व्यक्तियों को नेत्र ज्योति लौटना अत्यंत पुण्य का कार्य है। समाज में ऐसे सराहनीय कार्यों को तन मन और धन से बढ़-चढ़ कर करना चाहिए।

Related Articles

Back to top button