FeaturedJamshedpurJharkhand

शहर में दिखने लगा योगी सरकार की तरह ही एक्शन प्लान

उपायुक्त ने साकची में अतिक्रमण हटाये जाने के बाद चल रहे निर्माण का लिया जायजा कहा- पूरे साकची बाजार के अंदर दो पहिया, तीन पहिया वाहनों की रहेगी नो एंट्री, की जाएगी बैरिकेडिंग


जमशेदपुर। जिला उपायुक्त विजया जाधव के शहर में एक्शन से लग रहा है कि वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के टीम की तरह शहर में आएजगता को समाप्त करने के लिए ठान ली है। जमशेदपुर शहर को इसी तरह की जिलाधिकारी की इंतजार वर्षों से हो रही थी। इसका जीता जागता उदाहरण उनकी एक्शन प्लान से है। यह रविवार को देखने को मिला।
साकची बाजार क्षेत्र में अतिक्रमण हटाये जाने के बाद चल रहे निर्माण कार्य का जायजा लेने देर शाम जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त विजया जाधव ने बाजार क्षेत्र का भ्रमण किया। इस दौरान एडीएम लॉ एंड ऑर्डर नंदकिशोर लाल भी मौजूद रहे। उपायुक्त ने कहा कि लोगों की सुविधा को देखते हुए अब साकची बाजार के अंदर किसी भी तरह के दो पहिया एवं तीन पहिया वाहनों को इंट्री नहीं दी जाएगी। इसके लिए बाजार के सभी रास्तों में बैरीकेडिंग कराई जाएगी ताकि सिर्फ खरीदारी करने वाले लोग पैदल ही बाजार के अंदर प्रवेश कर सकें । उन्होंने कहा कि सभी तरह के वाहनों को पार्किंग स्थल में खड़ी करने के बाद ही लोग बाजार आ सकेंगे। उन्होंने स्पष्ट कहा कि अनाधिकृत पार्किंग तथा सड़कों पर वाहन खड़ा कर बाजार के अंदर जाने वाले लोगों के कारण सुगम यातायात व्यवस्था को बनाये रखना चुनौती बनी हुई थी जिसे देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। गौरतलब है कि 13 जुलाई को साकची बाजार में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाने के बाद संजय मार्केट के आसपास के क्षेत्र में फुटपाथ की बैरिकेडिंग तथा पेवर्स ब्लाक लगाया जा रहा है।

कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के प्रति किया आगाह

निरीक्षण के दौरान जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त ने बाजार में भीड़ को देखते हुए लोगों से कोरोना संक्रमण से बचने हेतु मास्क लगाने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के प्रसार का खतरा अभी टला नहीं। है ऐसे में यह आवश्यक है कि आप सभी अपने स्वास्थ्य सुरक्षा को देखते हुए मास्क का प्रयोग अवश्य करें, साथ ही दूसरा डोज ले चुके लोग अब बूस्टर डोज भी लें।

Related Articles

Back to top button