FeaturedJamshedpurJharkhand

शहर की बेटी श्रेया नारायण की टीम ने जीता यूनेस्को इंडिया अफ्रीका हैकोथोन

रघुवंश सिंह
जमशेदपुर। श्रेया नारायण की टीम “कोड लुनेटिक्स” ने गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय नोएडा में आयोजित यूनेस्को इंडिया अफ्रीका हैकोथोन में अपने वर्ग में प्रथम स्थान लाकर अपना परचम लहराया है। यूनेस्को इंडिया अफ्रीका हैकोथोन 22 नवंबर से 25 नवंबर तक गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय नोएडा में आयोजित की गई है। इस प्रतियोगिता में भारत के अलावे 22 अन्य अफ्रीकी देशों के इंजीनियरिंग के छात्रों ने अलग अलग टीम के माध्यम से हिस्सा लिया था तथा सभी को अलग अलग विषयों के समस्यायों को तकनीकी तौर पर सुलझाना था तथा अंत में अपने सुझावों को प्रेजेंटेशन के माध्यम से ज्यूरी के समक्ष प्रस्तुत करना था। श्रेया की टीम “कोड लुनेटिक्स “ने इसे बखूबी निभाया एवम लगातार बिना रुके 36 घंटे कड़ी मेहनत करके अंत में बाजी अपने नाम की। चूंकि टीम में अन्य अफ्रीकी देश जैसे माली, मलावी एवम मॉरीशस के छात्र भी थे जिसके चलते थोड़ी संवादहीनता के बावजूद भी टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

टीम को अपने वर्ग में इस प्रतियोगिता को जीतने पर भारत के उपराष्ट्रपति श्री जगदीश धनकड़ के हाथों तीन लाख रुपए का नकद ईनाम मिला। प्रतियोगिता में शामिल अफ्रीकी देशों के छात्र भारत के मेहमान नवाजी एवम संस्कृति से काफी खुश दिखे।

श्रेया नारायण अभी बैंगलोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से कंप्यूटर साइंस की तीसरे वर्ष की छात्रा है। उसकी इस सफलता पर उसके कॉलेज के प्रिंसीपल समेत सभी छात्रों ने बधाई संदेश भेजा है। श्रेया की प्रारंभिक शिक्षा जमशेदपुर के ही सेक्रेड हार्ट कॉन्वेंट स्कूल एवम राजेंद्र विद्यालय साकची से हुई है। श्रेया नेपाली सेवा समिति के कार्यवाहक अध्यक्ष राम नारायण की सुपुत्री है।

Related Articles

Back to top button