FeaturedJamshedpur

विपक्षी दलों द्वारा किसान आंदोलन के समर्थन पर भारत बंद बुरी तरह विफल;अभय सिंह

सेन्हा भाटाचार्य
जमशेदपुर;भारतीय जनता पार्टी के नेता अभय सिंह ने कहा किसानों के समर्थन पर भारत के विपक्षी दल जिसमें कांग्रेस राष्ट्रीय जनता दल ,वामपंथी दल एवं झारखंड के झारखंड मुक्ति मोर्चा के संयुक्त तत्वाधान में किसानों के समर्थन पर भारत बंद पूरी तरह विफल हो चुका है

सारी दुकानें खुली रह गई टेंपो आटो, सामान्य दिनों की तरह चलता रहा । स्कूल कॉलेज खुले रहे यहां तक की पटमदा , पोटका के किसान इस आंदोलन को नकारते हुए साकची, विषटुपुर, जुगसलाई में अपनी जीविका के लिए दुकान सब्जियों का लगाए इससे यही प्रतीत होता है किसानों के समर्थन में बंद में करने में जब किसान ही समर्थन नहीं दिया तो आखिर बंद किसके लिए किया गया था ????
आज जमशेदपुर में स्वयं पुलिस के द्वारा बंद कराया जा रहा था मांनगो , साक्ची में यह नजारा देखने को मिला ।
जो लोग भी बंद कराने निकले थे वह किसान बिल्कुल नहीं थे और केवल हुल्लड़ बाजी करने के लिए निकल गए इससे यही प्रतीत हुआ बंद कराने वाले लोग केवल खानापूर्ति किए झारखंड की सरकार के द्वारा जबरन बंद कराने को लेकर सरकारी दल सड़कों पर तो आया परंतु जन समर्थन ना मिलने के कारण वे सभी हताश थे और निराश थे ।

आज की बंदी के बाद यह स्पष्ट हो गया की देश के यशस्वी प्रधानमंत्री भाई नरेंद्र मोदी जी के विचारों से आमजन आत्मीयता के साथ जुड़े हैं और ऐसे विपक्षी दलों के कारनामे को हमेशा नेस्तनाबूद किए हैं और आगे करेंगे।

Related Articles

Back to top button