FeaturedJamshedpurJharkhand

विधायक सरयू राय ने जिला प्रशासन , जे एन ए सी को नालियों की सफाई करने को लेकर डीसी से वार्ता किया

जमशेदपुर । विधायक सरयू राय ने जिला प्रशासन, जमशेदपुर अक्षेस और टाटा स्टील यूआईएसएल के अधिकारियों से कहा है कि जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र में स्थित बड़े नालों और उसके सहायक नालों का प्रबंध करने के लिए अल्प अवधि और दीर्घ अवधि का कार्यक्रम तय करें और उसपर अमल करें। इस बारे में उन्होंने पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त और जमशेदपुर अक्षेस के विशेष पदाधिकारी से अलग अलग बैठक की और जुस्को के महाप्रबंधक से दूरभाष पर वार्ता किया।

उन्होंने कहा है कि नालों की सफाई को वे माॅनसून के समय नहीं जोड़ें बल्कि इसके बारे मे ंसाल भर चलने वाला अभियान जोड़ें। दीर्घ अवधि के कार्यक्रम के रूप में वे सभी चिन्हित स्थानों पर ठोस कार्य करें ताकि परसों की तरह फिर वहाँ से बस्तियों के घरों में पानी नहीं घूसे और दीर्घ अवधि कार्यक्रम के रूप में वे साल भर की योजनाएं बनाएं ताकि सभी नालों में गार्डवाल खड़ा किया जाए और जहाँ तक हो सके बड़े नालों को ढकने का कार्यक्रम किया जाय। उन्होंने कहा है कि परसों की तरह बरसात में जहाँ जहाँ पानी घूसा है वहाँ नालों के किनारे तुरंत गार्डवाल बनाया जाए और वहाँ नालों को गहरा किया जाय। जिन स्थलों पर ऐसी गतिविधियां चल रही है जहाँ लोग अपने घरों का कुड़ा कचरा नाले में फेंकते हैं, उसे बंद किया जाय।

श्री राय ने उपायुक्त से कहा है कि जितना जल्दी हो सके वे बरसात में नालों से हो रही समस्या को दूर करने के लिए जमशेदपुर अक्षेस और टाटा स्टील यूआईएसएल तथा टाटा स्टील के सक्षम पदाधिकारियों के साथ एक बैठक बुलाएं। पूरी लम्बाई में नालों का स्कैच बनवाएं और गार्डवाल बनाकर ढकने की योजना पर काम आरंभ कराएं। वर्ष 2023 को जमशेदपुर में नाला अधारित विकास कार्यक्रम तय कराएं तथा बस्तियों में जो नालियां और गलियां हैं उनकी सफाई का सप्ताहिक कार्यक्रम जमशेदपुर अक्षेस और टाटा स्टील यूआईएसएल बनवाए तथा सुनिश्चित करे कि इलाका चाहे जमशेदपुर अक्षेस का ही हो इस बरसात में सफाई और जल निकासी की पूरी व्यवस्था किया जाय।

श्री राय ने कहा है कि उनके साथ काम करने वाले जितने भी कार्यकर्ता हैं वे कल रविवार को दिनभर क्षेत्र में घुमकर इसबारे में अधिक सूचना संग्रह करने का कार्य करेंगे।

Related Articles

Back to top button