FeaturedJamshedpurJharkhand

विधायक सरयू राय ने किया सालगाझरी स्थित शवदाह गृह निर्माण कार्य का उद्घाटन

15वें वित्त आयोग के मद से 2 करोड़ 98 लाख रुपए की लागत से बन रहा शमशान घाट

जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय की अनुशंसा पर सालगाझरी स्थित श्मशान घाट में 15वें वित्त आयोग के मद से 2 करोड़ 98 लाख रुपए की लागत से गैस से संचालित होनी वाली शवदाह गृह का निर्माण किया जाएगा। इस योजना का शिलान्यास विधायक सरयू राय ने जुगसलाई के विधायक मंगल कालिंदी, जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो के प्रतिनिधि संजीव कुमार, जमशेदपुर अक्षेस के सहायक अभियंता संजय सिंह, कनीय अभियंता नीतेश कुमार की मौजुदगी में किया। इस मौके पर विधायक सरयू राय ने कहा कि शमशान घाट में गैस से संचालित होने वाली फर्नेस स्थापित किया जाएगा, जिससे प्रदूषण फैलने का स्तर कम होगा। इसके अलावे प्रतीक्षा के लिए हाॅल, शवदाह गृह के कर्मचारियों के लिए कमरा सहित अन्य सुविधा युक्त शवदाह गृह का निर्माण किया जाएगा। विधायक श्री राय ने कहा कि शवदाह गृह में इन सुविधाओं के स्थापित हो जाने से जेम्को, लक्ष्मीनगर, टेल्को, राहरगोड़ा, गोविंदपुर, परसुडीह सहित पूरे जमशेदपुर के लोगों को इसका लाभ मिल पाएगा।

विधायक सरयू राय ने संबोधित करते हुए बताया कि सालगाझरी शमशान घाट के आसपास के क्षेत्र को विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह क्षेत्र जमशेदपुर अक्षेस के अंतर्गत होते हुए भी शहर से बाहर है। इस क्षेत्र का आज तक विकास नहीं हुआ। यह क्षेत्र प्रकृति से जुड़ा हुआ क्षेत्र है। इसको विकसित कर इसे बहुत ही सुंदर रूप दिया जा सकता है। क्षेत्र को पार्कनुमा रूप दिया जाएगा जहाँ लोग अपना समय व्यतित करने आएंगे और शांति की अनुभूति करेंगे।

इस मौके पर मुख्य रूप से विधायक जनसुविधा प्रतिनिधि हरेराम सिंह, निजी सचिव सुधीर सिंह, श्मशान घाट काली मंदिर कमिटी के प्रदीप गुहा, जिला परिषद सदस्य कविता परमार, भाजमो युवा मोर्चा के अध्यक्ष अमित शर्मा, लक्ष्मीनगर मंडल के अध्यक्ष विनोद राय, नवीन कुमार आदि मौजुद थे।

Related Articles

Back to top button