CRIMEFeaturedJamshedpurJharkhand

J.N.A.C की बड़ी कार्यवाही बिष्टुपुर कदमा समेत 16 दुकानदारों से भारी मात्रा में नशीले मादक पदार्थ किया जप्त

16 दुकानदारों पर 13600 रुपए का जुर्माना वसूला गया

जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति अंतर्गत रामनवमी के मदयनजर नशाखोरी के खिलाफ अभियान चलाते हुए विशेष पदाधिकारी के निर्देशानुसार लोयला स्कूल कदमा डीबीएमएस स्कूल के आसपास , बिष्टुपुर टाटा मेहरबाई कैंसर अस्पताल के पास , बिष्टुपुर , साकची , कदमा में कुल 16 दुकानदारों से भारी मात्रा में नशीले पदार्थ जब्त किया गया
स्कूलों के पास मादक पदार्थों की बिक्री पर रोक होने के बाद भी शहर के विभिन्न क्षेत्रों में स्कूलों के पास बिक्री जारी है। स्कूलों के मेन गेट पर ही दुकानें खोल ली गई हैं और गुटखा, बीड़ी, सिगरेट बेचे जा रहे हैं
इसका नतीजा यह हो रहा है कि छोटे-छोटे बच्चे बीड़ी, सिगरेट पीने के साथ गुटाखा खाने लगे हैं। अधिकांश सरकारी, निजी स्कूलों के पास लोगों ने टॉफी, चिप्स, चाय सहित अन्य खाद्य सामग्री बेचने के लिए दुकानें खोल रखी हैं और इन दुकानदारों ने इस सामान के साथ ही बीड़ी, सिगरेट, पान मसाला, गुटखा भी रखना शुरू कर दिया है। स्कूल के पास दुकानें होने के कारण बच्चों में नशे की बुरी लत पडऩे लगी है। जबकि नियमानुसार स्कूल परिसर से 100 मीटर की दूरी तक मादक पदार्थ नहीं बेचे जा सकते हैं।
झारखंड में गुटखा , पान मसाला पर प्रतिबंध है इसके बावजूद भी धड़ल्ले से इसके खरीद बिक्री चल रहा था यहां तक की कदमा डी बी एम एस स्कूल और लोयला स्कूल के पास इडली डोसा बेचने वाले छोटे दुकानदार छुपा कर बैग में मादक पदार्थ बेचने का कार्य कर रहे थे । औचक निरीक्षण कर आज परीक्ष्यमान विशेष पदाधिकारी, जमशेदपुर चंद्रदीप कुमार एवं संतोषिणी मुर्मू के साथ नगर प्रबंधक रवि भारती के नेतृत्व में 2 उड़नदस्ता दल के द्वारा छापामारी करते हुए भारी मात्रा में मादक पदार्थों को जप्त किया । सभी 16 दुकानदारों पर 13600 रुपए का जुर्माना अधिरोपित किया गया एवं जब्त मादक पदार्थों को परीक्ष्यमान विशेष पदाधिकारी जमशेदपुर अ.क्षे.स. सुरक्षित नष्ट किया गया सभी दुकानदारों को इस प्रकार की पुनरावृत्ति होने पर कठोर कार्रवाई करने की चेतावनी दिया गया ।
इस अभियान में परीक्ष्यमान विशेष पदाधिकारी जमशेदपुर, नगर प्रबंधक के साथ 2 उड़न दस्ता दल में क्षेत्रीय कर कर्मी प्रकाश भगत, गणेश राम एवं होमगार्ड के जवान सामिल थे ।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker