FeaturedJamshedpurJharkhand

मानगो की जनता को मिली बड़ी राहत! होल्डिंग टैक्स पर लगे ब्याज शुल्क में लगी रोक

जमशेदपुर । मानगो फ्लैट एवं रेसिडेंशियल सोसाइटी एसोसिएशन का प्रयास एवं मानगो कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष ईश्वर सिंह के सहयोग से मानगो की जनता का दर्द माननीय स्वास्थ्य मंत्री श्री बन्ना गुप्ता जी को बतलाया गया। फलस्वरूप मानवीय पीड़ा और अपनी सामजिक जिम्मेदारियों को बखूबी निभाते हुए स्वास्थ्य मंत्री श्री बन्ना गुप्ता जी ने इस संबंध में त्वरित कार्यवाई की।

बता दें की बर्ष 2022 में जब से होल्डिंग टैक्स में बेतहाशा बृद्धि हुई थी मानगो फ्लैट एवं रेसिडेंशियल सोसाइटी एसोसिएशन लगातार मानगो की जनता का दर्द सभी जन प्रतिनिधियों से साझा करता आ रहा है। माननीय स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता जी ने एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ मुख्यमंत्री को होल्डिंग टैक्स में हुई बेतहाशा बृद्धि की जानकारी दी थी। 20 अकटुबर 2022 को होल्डिंग टैक्स पर रोक लगा और सर्वे कमेटी बनी। 22 मार्च 2023 को होल्डिंग टैक्स में 15 से 20% की कमी कर संसोधन अधिसूचना जारी हुआ। अध्ययन करने पर पता चला कि पिछले वित्त बर्ष के होल्डिंग टैक्स पर फाइन लिया जा रहा है। जो एसोसिएशन के पदाधिकारियों को अनुचित लगा। और इसका विरोध जारी रहा…।

आज मानगो प्रमंडल के अध्यक्ष ईश्वर सिंह के सहयोग से एसोसिएशन के अध्यक्ष पुर्व सैनिक सुशील कुमार सिंह, सचिव आर पी सैनी उपाध्यक्ष मनोज कुमार एवं सदस्य अनिल कुमार मौर्य ने स्वास्थ्य मंत्री श्री बन्ना गुप्ता जी के आवास पर आज सुबह मुलाकात की और मानगो की जनता पर पड़ने वाले आर्थिक बोझ एवं पिछले साल के होल्डिंग टैक्स पर लगने वाले फाइन की विस्तृत जानकारी दी। मंत्री महोदय ने इस समस्या को गम्भीरता से लेते हुवे माननीय सचिव नगर विकास एवं आवास विभाग को मानगो, जुगसलाई, झुमरीतिलैया एवं डोमचाच के होल्डिंग टैक्स पर लगने वाले पेनाल्टी (ब्याज) को माफ करने की अनुशंसा की।फ्लैट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने मानगो की जनता की तरफ से इस त्वरित करवाई की प्रशंसा करते हुवे आभार ब्यक्त किया।

Related Articles

Back to top button