FeaturedJamshedpurJharkhand

वरीय पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में बैठक, साइबर सुरक्षा एवं बैंकों की सुरक्षा व्यवस्था पर की गई चर्चा

जमशेदपुर। बिष्टुपुर थाना सभागार में वरीय पुलिस अधीक्षक श्री प्रभात कुमार की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित हुई जिसमें बैंकों की सुरक्षा व्यवस्था एवं साइबर सुरक्षा पर चर्चा की गई।बैठक में एलडीएम, पूर्वी सिंहभूम श्री संतोष कुमार, सुरक्षा अधिकारी, बैंक ऑफ इंडिया, श्री संजय पांडे और सभी बैंकों के समन्वयक उपस्थित थे । बैठक में शहर पुलिस थानों के सभी वरिष्ठ पुलिस प्रभारी और सीसीआर और साइबर अपराध के डीएसपी सहित अन्य संबंधित अधिकारियों ने भाग लिया।
बैठक में दैनिक सुरक्षा उपायों से संबंधित मुद्दे एवं शाखाओं में अनुसरण की जाने वाली SOPs पर विस्तार से चर्चा की गई। एसएसपी ने सभी बैंक समन्यवकों को शाखा में सतर्क और सक्रिय रहने और किसी भी प्रकार की सहायता के लिए स्थानीय पुलिस स्टेशन से संपर्क करने की सलाह दिया। उन्होंने कहा कि सुरक्षा मॉक ड्रिल नियमित रूप से आयोजित की जानी चाहिए और सभी सुरक्षा उपकरणों (अलार्म/सीसीटीवी) की कार्यप्रणाली की बार-बार जांच की जानी चाहिए।

बैठक में लिए गए अन्य महत्वपूर्ण निर्णय निम्नवत हैं

संबंधित विभाग और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के संपर्क नम्बर शाखाओं में और आसपास के प्रमुख स्थानों पर प्रदर्शित किए जाने चाहिए। बैंक समन्वयकों ने वरीय पुलिस अधीक्षक से अनुरोध किया कि शाखाओं के आसपास लगातार, सक्रिय और यादृच्छिक गश्त की व्यवस्था किया जाए ।

Related Articles

Back to top button