FeaturedJamshedpurJharkhandNational

लोयोला स्कूल में ग्रैंड पैरेंट्स डे मनाया गया

अपने बचपन की यादों में खो गए दादा-दादी

जमशेदपुर। स्थानीय लोयोला स्कूल में शनिवार को ग्रैंडपेरेंट्स डे मनाया गया जिसके माध्यम से एक पीढ़ी के अंतराल के बीच का पवित्र प्रेम संबंध जीवंत नज़र आया।
“अ सैल्यूट टू आवर रूट्स” के इस कार्यक्रम के तहत वर्तमान पीढ़ी को बताया गया कि दादा-दादी अर्थात पितामह ही उनके जड़ हैं। उनके कारण ही उन्हें भाभी पीढ़ी में कदम रखने का मौका मिला है।
इस कार्यक्रम की शुरुआत प्रार्थना गीत एवं दीप प्रज्वलन के साथ हुई। दादा दादी का स्वागत करते हुए प्रिंसिपल फादर विनोद फर्नांडिस ने बुजुर्गों की उपयोगिता प्रासंगिकता एवं जीवन पर पड़ने वाले सार्थक प्रभाव पर प्रकाश डाला।
वहीं विद्यार्थियों ने लेखक मुंशी प्रेमचंद की रचना ईदगाह पर आधारित लघु नाटक का मंचन एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति करते हुए संबंधों की सार्थकता को जीवंत किया।
वही अंत्याक्षरी, कौन बनेगा करोड़पति प्रश्नोत्तरी, रैंप वॉक, रंगोली आदि प्रतियोगिता में सफल प्रतिभागी दादा दादी को पुरस्कार प्रदान किए गए।
धन्यवाद ज्ञापन वाइस प्रिंसिपल श्रीमती जयंती से सदरी नदिया इस मौके पर रेक्टर केएम जोसेफ एवं पूर्व प्राचार्य फादर मिस्किथ आदि उपस्थित थे।
फादर विनोद के अनुसार कार्यक्रम में भाग देने वाले डेढ़ सौ से ज्यादा दादा-दादियों के चेहरों पर खुशी के भाव यह बताने के लिए काफी थे कि उन्होंने अपने बचपन की यादों को अपने पोते पोतियो के बहाने ताज किया। इस मौके पर ग्रैंड पैरेंट्स फोटो सेशन करते हुए भी आनंदित नजर आए।

Related Articles

Back to top button