FeaturedJamshedpurJharkhandNational

फन वर्ल्ड डिजिनिलैंड साकची आम बगान में 5 मई से होगा शुरू

जमशेदपुर : हिन्दुस्तान का मशहूर फन वर्ल्ड डिजनीलैंड प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी साकची स्थित आमबगान मैदान, जमशेदपुर में दिनांक 05 मई 2023 से प्रारंभ होने जा रहा है। मेले का उद्घाटन 05 मई 2023 को संध्या 7:15 बजे धालभूम के अनुमंडलाधिकारी (आई.ए.एस.) श्री पियुष सिन्हा एवं सहायक पुलिस अधिक्षक (ए.एस.पी.) श्री सुमित कुमार अग्रवाल द्वारा संयुक्त रूप से किया जाएगा।

उक्त जानकारी संवाददाता सम्मेलन देते हुए फन वर्ल्ड के आयोजक श्री चन्द्रशेखर पर्वत ने बताया कि इस वर्ष कई नये तरह के स्टॉल एवं मनोरंजन के नये-नये साधन उपलब्ध होंगे। पूनः उन्होंने कहा कि फन वर्ल्ड डिजनीलैंड में बच्चों एवं बड़ों के मनोरंजन हेतु जो झुले लगाये जा रहें हैं उनमें वाटर बोट, हेलीकॉप्टर, टोरा-टोरा, ड्रैगन ट्रेन, आदि लगया जा रहा है। इसके साथ ही बड़ों (वयस्क) को ध्यान में रखते हुए उनके लिए विशेष आकर्षण का केन्द्र बिजली झूला उपलब्ध होंगे जो जमशेदपुर शहर में हमेशा से मांग रही है। इसके अतिरिक्त मेले में हेन्डलूम एवं हेन्डी क्राफ्ट की अनेक तरह की दुकानों के अलावा हैंडलुम के साड़ी, बेड शीट, नाईटी के परिधान विभिन्न राज्यों से आये मनमोहक रंगों एवं डिजाईनों में उपलब्ध होंगे जिसकी गुणवत्ता काफी अच्छी एवं कीमत काफी प्रतिस्पर्द्धात्मक होंगी। कहने का तातपर्य यह है कि गर्मी की छुट्टीयों में बच्चों के साथ-साथ व्यस्क भी खरीददारी करने के पश्चात् जायकेदार नाश्ते एवं विभिन्न प्रकार के स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ भी उठा सकेंगे। साथ ही उनके द्वारा प्रत्येक खरीददारी से वैसे कुशल एवं प्रशिक्षित बेरोजगारों के सम्मुहों द्वारा बनाये गये उत्पाद से उनके रोजगार को भी बल मिलेगा। कहने का तातपर्य यह है कि फन वर्ल्ड डिजनीलैंड एक एैसा समुह है जो बेरोजगारों को रोजगार का एक प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराता है एवं देश के तरक्की में अपना अदृश्य योगदान करता है। कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है कि फन वर्ल्ड डिजनीलैंड गर्मी की इस मौसम में परिवार के साथ मनोरंजन का एक अवसर प्रदान करता है जिसका जमशेदपुर एवं आस-पास के निवासी साल भर से इस आयोजन का इंतेजार करते हैं।
उक्त संवाददाता सम्मेलन में मेले के आयोजक श्री चन्द्रशेखर पर्वत के अलावा शत्रुघन गिरी, एडवोकेट समरेन्द्र सिंह, पुरूषोत्तम मिश्रा, संतोष मिश्रा, कौशल किशोर पर्वत एवं अलमगीर उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button