FeaturedJamshedpurJharkhand

रामनवमी अखाड़ा जुलूस निकालने की अनुमति को लेकर अभय सिंह के नेतृत्व में काशीडीह में महाधरना दिया गया

जमशेदपुर। आगामी रामनवमी अखाड़ा शोभायात्रा एवं नव वर्ष प्रतिपदा यात्रा की अनुमति को लेकर जो अनुमति झारखंड सरकार ने अभी तक नहीं दी है उसको लेकर आज ठाकुर प्यारा सिंह रामनवमी मैदान में अभय सिंह के नेतृत्व में एक विशाल धरना दिया गया।

इस धरना का मुख्य विषय रामनवमी अखाड़ा को विधिवत कानूनी रूप से झारखंड की सरकार अनुमति दें। हिंदुओं का सबसे महान पर्व नवरात्र लगने को मात्र दो-तीन दिन बचे हैं। जमशेदपुर के तमाम अखाड़ा समिति अपनी अपनी तैयारियां प्रारंभ कर दी है। जुलूस की तैयारियां लाठी खेलने की तैयारियां डंका ,लाइट साउंड सारी चीजें की तैयारियां शुरू हो गई लेकिन अभी तक झारखंड की सरकार ने कोई भी डिसीजन नहीं लिया है जबकि देश के प्रधानमंत्री से लेकर राज्य के हमारे मुख्यमंत्री तक कोरोना के बीच में कई कार्यक्रमों में भाग लिए यहां तक की कोरोना गाइडलाइन की धज्जी खुद ही आज आपदा मंत्री रीगल मैदान में लगाए सरकार की कोई अनुमति नहीं मिलने के बावजूद उन्होंने कोल्हान प्रमंडल कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन किया।

वैश्विक महामारी अब खत्म हो चुकी है मूवी, मॉल ,दुकाने ,बाजार स्कूल, कॉलेज, स्टेडियम, रैली सम्मेलन कई अनुष्ठान भी प्रारंभ हो गया हमारे राज्य के मुख्यमंत्री ने विगत दिनों विधानसभा परिसर में भारी भीड़ में उन्होंने होली खेला ,अबीर गुलाल लगाकर और साथ में गले मिलकर उन्होंने होली के त्यौहार को अच्छे ढंग से मनाया।

लेकिन जब हमारे विधायक, सांसद अपनी बातों को विधानसभा के अंदर और प्रत्येक मंत्रियों से संपर्क कर रामनवमी अखाड़ा की अनुमति के लिए अपनी बाते रखी इसके बावजूद अभी तक कोई परमिशन नहीं दिया जाना यह सरकार की हिंदू विरोधी मानसिकता को प्रचारित करती है ।
यह सरकार केवल तुष्टिकरण की राजनीति करती है कार्यकर्ताओं के मन में क्षोभ है राम भक्तों के मन में क्षोभ वायाप्त है विभिन्न अखाड़ा समिति के लोग संशय में पड़े हुए हैं।

मैं सरकार को चेतावनी देना चाहता हूं। लोकतंत्र के देश में आस्था के साथ खिलवाड़ ना हो आप अगर परमिशन देते हैं तो हम सत सम्मान आपका स्वागत करेंगे अगर परमिशन नहीं देगी तो राम भक्त अखाड़ा जुलूस निकालेगी और अगर अखाड़ा जुलूस को रोकने का प्रयास हुआ तो हम इस अखाड़ा जुलूस को जेल भरो आंदोलन के तहत ले जाएंगे।

धरना में सभी वक्ताओं ने हिंदू विरोधी मानसिकता की सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अभी भी वक्त है। सरकार चेते और अपनी मानसिक दिवालियापन को खत्म करें। सभी वक्ताओं ने अपने अपने विचारों को रखा विचार रखने वालों में लालन चौहान, राजपति देवी, विकास सिंह, सुधांशु ओझा, हलदर नारायण साह, अमरजीत सिंह राजा, रीना चौधरी, सुमित श्रीवास्तव किशोर ओझा, समर झा ,अजय झा, कन्हैया पुष्टि, डी एन सिंह कुमार गौरव, अभिषेक सिंह पवन सिंह कमलेश सिंह भूषण दीक्षित ने विचारों को प्रकट किया कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों से काफी भारी संख्या में लोग आए थे।

Related Articles

Back to top button