FeaturedJamshedpurJharkhand

रायवल क्लब को पराजित कर एम० सी० सी० चाईबासा क्वार्टर फाईनल में

चाईबासा।पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में चल रहे बीसवीं अशोक कुमार जैन जिला नॉक आउट क्रिकेट प्रतियोगिता के अंतर्गत आज खेले गए मैच में मिडिलसेक्स क्रिकेट क्लब चाईबासा ने रायवल क्लब गुवा को पाँच विकेट से पराजित कर क्वार्टर फाईनल में प्रवेश किया। अब क्वार्टर फाईनल में एम० सी० सी० का मुकाबला चक्रधरपुर क्रिकेट क्लब से कल होगा।
स्थानीय बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर खेले गए आज के मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रायवल क्लब गुवा की पूरी टीम 28.4 ओवर में 171 रन बनाकर आल आउट हो गई। उद्घाटक बल्लेबाज आदित्य आर्या ने छः चौकों एवं दो छक्कों की मदद से 53 रन बनाए। अन्य बल्लेबाजों में राज लकड़ा ने 27, कप्तान विक्की सिंह ने 21 तथा शंकर देव ने 12 रनों का योगदान दिया। एम सी सी की ओर से विशाल सिंह ने 56 रन देकर 3 विकेट, कुमार करण ने 20 रन देकर 2 विकेट तथा रितिक कुमार ने 21 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। अजीत कुमार सिंह एवं अनुराग संजय को एक-एक विकेट मिला।
जीत के लिए आवश्यक रनों का पीछा करने उतरी एम सी सी चाईबासा की टीम ने निर्धारित लक्ष्य को 17.5 ओवर में पाँच विकेट खोकर प्राप्त कर लिया। हलांकि एम सी सी के चार विकेट मात्र 56 रन के स्कोर पर गिर गए थे परंतु बाद के बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी का परिचय देते हुए टीम को लक्ष्य तक पहूँचा दिया। एम सी सी की ओर से उद्घाटक बल्लेबाज कुमार करण ने पाँच चौकों एवं पाँच छक्कों की मदद से 51 रन बनाए। मध्यमक्रम में कप्तान अनुराग संजय पुर्ति ने चार चौकों एवं दो छक्कों की सहायता से 38 रन, आदित्य पुष्कर ने चार चौकों एवं एक छक्का की मदद से 27 नाबाद रन तथा समिक कर्मकार ने एक चौका एवं एक छक्का की सहायता से 24 नाबाद रन बनाए।
रायवल क्लब की ओर से बलराम कोड़ा ने 47 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि कौशिक गोच्छाइत एवं चंद्रमोहन सिंह को एक-एक विकेट प्राप्त हुआ।

Related Articles

Back to top button