CRIMEUttar pradesh

मेरठ: शादीशुदा मुस्लिम महिला के प्यार में पागल था बेटा, मां ने अपनाने से किया इनकार तो दे दी सुपारी

शर्मनाक गुनाह: मेरठ के किठौर क्षेत्र में चर्चित शिक्षिका हत्याकांड का पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है। शिक्षिका की हत्या उसी के बेटे संचित ने सुपारी देकर कराई थी। बेटा एक शादीशुदा मुस्लिम महिला से शादी करने की जिद पर अड़ा था और ने इसका विरोध किया था। इसके बाद बेटे ने मां की सुपारी दे दी।

हाइलाइट्स

शादीशुदा प्रेमिका के लिए बेटे ने मां की कराई हत्या

मुस्लिम महिला से प्यार का मां करती थी विरोध

बेटे ने हत्या के लिए दो लोगों की दी थी सुपारी

राजेश कुमार झा, मेरठ: मेरठ के शिक्षिका हत्याकांड का पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा कर दिया है। शिक्षिका की हत्या उसके बेटे ने ही कराई थी। आरोपी बेटे ने शादीशुदा मुस्लिम गर्लफ्रेंड (Muslim Girlfriend) से शादी करने के लिए मां की हत्या को अंजाम दिया था। बेटे ने दोस्तों को 2.40 लाख रुपये की सुपारी देकर मां को रास्ते से हटाने के लिए कहा था। मेरठ पुलिस ने सुपारी लेने वाले दो दोस्त और बेटे संचित को गिरफ्तार कर लिया है।

मेरठ के किठौर इलाके रहने वाली राजबाला एक स्कूल में शिक्षिका थीं। 10 अप्रैल की सुबह शिक्षिका राजबाला दूध लेकर जब घर लौट रही थीं, तभी घात लगाकर पीछे से आए 2 युवकों ने उनके सिर पर हमला कर दिया। हमलावर राजबाला को मरा समझकर फरार हो गए। स्थानीय लोगों ने राजबाला को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया। राजबाला की इलाज के दौरान 25 अप्रैल को मौत हो गई थी।

पुलिस मोबाइल की सीडीआर से कातिल तक पहुंची

पुलिस ने जांच जब शुरू की तो मोबाइल टावर के संपर्क में आए कुछ नंबरों को ट्रेस किया। इनमें शिक्षिका के बेटे संचित का भी नंबर था। बेटे की कॉल डिटेल में दो नंबर संदिग्ध लगे, जिनकी लोकेशन शिक्षिका के घर के पास मिली। पुलिस ने जब उन नंबर की तहकीकात की तो वो दो नंबर सुपारी किलर के निकलें। इस संबंध में जब बेटे से पूछताछ हुई तो पहले उसने पुलिस को गुमराह किया। हालांकि पुलिस की सख्ती के बाद उसने पूरी वारदात का खुलासा कर दिया।

मुस्लिम महिला से था प्यार

पुलिस पूछताछ में शिक्षिका के बेटे संचित ने बताया कि उसका प्रेम संबंध एक शादीशुदा मुस्लिम महिला से था। महिला पहले से शादीशुदा थी और कुछ समय पहले ही उसका निकाह हुआ था। शादी के बाद भी मुस्लिम महिला और संचित आपस में बातचीत करते रहें। मुस्लिम महिला के पति की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी, इसलिए वो संचित के साथ रिश्ता रखने और शादी करने के लिए राजी थी।

मां ने महिला को अपनाने से किया था इनकार

इस बात का जब संचित की मां राजबाला को पता लगा तो उन्होंने विरोध किया। कई बार संचित को समझाया कि उसे छोड़ दे। मुस्लिम लड़की को वो अपनी बहू नहीं बनाएंगी, लेकिन संचित नहीं माना। मां के मना करने के बावजूद संचित युवती से मिलता रहा। इस बात को लेकर आए दिन मां और बेटे में झगड़ा होता था। इतना ही नहीं प्रेम संबंध के कारण संचित की दुकान भी काफी नुकसान में चल रही थी। दुकान का नुकसान भरने के लिए मां ने रुपए देने को मना कर दिया। इसी के बाद संचित ने अपनी मां को रास्ते से हटाने का प्लान बना लिया।

2.40 लाख रुपये के लिए कर दी हत्या

संचित ने बताया कि उसने राशिद और आमिर को मां की हत्या के लिए सुपारी दी। उन्हें 2.40 लाख रुपये दिए थे। साथ ही आरोपी बेटे ने हत्यारों को बताया कि हत्या किस समय और किस तरह करनी है। पुलिस ने दो सुपारी किलर सहित बेटे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Related Articles

Back to top button