Uncategorized

मुस्लिम पर्सनल ला पर हमला है यूनिफॉर्म सिविल कोड,15 जुलाई को होगा विरोध सभा : बाबर खान

जमशेदपुर। आज़ाद नगर स्थित एदार ए शरिया में मुफ्ती जिया उल मुस्तफा की अध्यक्षता में एक बैठक यूनिफॉर्म सिविल कोड के विरोध में आयोजित हुई।
इस बठक को संबोधित करते हुए मुफ्ती जिया उल मुस्तुफ ने कहा कि हमारा प्यारा भारत इस्लाम की धरती है,
जहां ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती, कुतुबुद्दीन बख्तियार काकी, हाजी अली शाह रहमतुल्लाह अलैह जैसे सूफी संतों के मकबरे हैं जो आज भी अमन, भाईचारा और देश प्रेम का संदेश दे रहे हैं और इन सदियों पुरानी दरगाहें स्पष्ट करती हैं कि भारत इस्लाम की धरती है और यहां सभी देशवासियों को पूर्ण रूप से धार्मिक स्वतंत्रता प्राप्त है और यही चीज भारत को महान बनाती है।
इसी लिए कवि डॉ इकबाल ने बहुत खूब कहा था कि सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा,
हम बुलबुलें हैं इसकी यह गुलिस्तां हमारा।

यदि केन्द्र सरकार द्वारा समान नागरिक संहिता का बिल लाया जाता है तो तो ये धार्मिक स्वतंत्रता पर हमला माना जाएगा जो कबुल नहीं होगा। फ्रंट के केंद्रीय महासचिव बाबर खान ने कहा कि समान नागरिक संहिता की‌ आड़ में मुस्लिम पर्सनल लॉ पर हमले की तयारी हो रही है जिस का विरोध किया जायेगा और 15 जुलाई 2023 के बाद संवैधानिक अधिकार के अंतर्गत विरोध सभा आयोजित होगी।

मौलाना शमशाद कादरी ने कहा कि समान नागरिक संहिता भारत की एकता,अखंडता, साझा सांस्कृतिक विरासत और समरसता के लिए ठीक नहीं है और इस के लिए लोगों को जागरुक किया जायेगा।

मौलाना हारून रशीद ने कहा कि वक्त की पुकार है समान नागरिक संहिता का विरोध करना।
क्यूकि एक धर्म विशेष के धार्मिक अधिकारों को दबाने के लिए यूनिफॉर्म सिविल कोड लाने की तयारी हो गई है जो निंदनीय है।
जिस का विरोध करना हर भारतीय के लिए जरूरी है।
इमाम मक्का मस्जिद मुफ्ती अबु हुरैरा ने कहा कि हिंदुस्तान के संविधान के हित में अगर यू सी सी लाया गया तो उस का स्वागत किया जायेगा। अगर सभी भारतीय संस्कृति और सभ्यता को ध्यान में रखकर यू सी सी आया तो ठीक होगा। वरना इस के विरोध शांतीपूर्ण आंदोलन के लिए मजबुर होंगें।
मौलाना सगीर फौजी और कारी राजाउद्दीन ने कहा यूनिफॉर्म सिविल कोड का ड्राफ्ट प्रकाशित हो और सार्वजानिक कर जन मत संग्रह कर लोगों की राय ले केन्द्र सरकार।
जोर जबरदस्ती कर यू सी सी थोपी गई तो ये तानाशाही होगी। और इस प्रकार के कानून का विरोध कानूनी तरीके से होगा।
इस दौरान कई लोग अपने-अपने विचारों को रखा। इस मौके पर बहुत से धर्म गुरु उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button