FeaturedJamshedpurJharkhand

50 बर्ष तक वकालत करने वाले अधिवक्ताओं को झारखंड बार कौंसिल करेगा सम्मानित: राजेश शुक्ल

जमशेदपुर। झारखंड स्टेट बार कौंसिल के वाईस चेयरमैन और राज्य के सुप्रसिद्ध वरिष्ठ अधिवक्ता श्री राजेश कुमार शुक्ल ने कहा है कि राज्य के सभी स्तर के बार एसोसिएशनो में जो अधिवक्ता वकालत पेशे में 50 बर्ष से नियमित है उनको झारखंड स्टेट बार कौंसिल सम्मानित करेगा। पूर्व में भी कौंसिल द्वारा ऐसे अधिवक्ताओं को सम्मानित करने का कार्यक्रम किया जा चुका है। पुनः इसे आरंभ किया जायेगा।
श्री शुक्ल जो अखिल भारतीय अधिवक्ता कल्याण समिति के भी राष्ट्रीय महामंत्री भी है ने कहा है जिन अधिवक्ताओं ने वकालत पेशे में 50 बर्ष तक वकालत पूरा कर लिया है उनकी सूची हर स्तर के बार एसोसियेशन से मंगाकर और उसे सत्यापित कराकर उन्हें सम्मानित किया जायेगा।

श्री शुक्ल ने कहा है कि झारखण्ड स्टेट बार कौंसिल आपके द्वार कार्यक्रम का भी शुभारम्भ अगले महीने कराया जायेगा और अधिवक्ताओं की समस्या का समाधान सभी स्तर के बार एसोसिएशन में ही कराया जायेगा ताकि उन्हें इसके लिए रांची न जाना पड़े।

श्री शुक्ल ने कहा है कि हर बार एसोसिएशन में युवा अधिवक्ताओं के लिए महीने में एक दिन द्वितीय शनिवार को प्रतिभा उन्नयन प्रशिक्षण का कार्यक्रम आयोजित कराया जायेगा जिसमे न्यायाधीश, वरिष्ठ और अनुभवी अधिवक्ता और कानूनी क्षेत्र के शिक्षाविद इसमें भाग लेकर युवा अधिवक्ताओं के प्रतिभा उन्नयन के लिए प्रशिक्षण देंगे।
श्री शुक्ल ने कहा है कि जमशेदपुर जिला बार एसोसिएशन का स्थापना के 100 बर्ष इस बर्ष पूरा हो रहा है जिसके लिए शताब्दी समारोह मनाने के लिए जिला बार एसोसिएशन के तदर्थ समिति को निर्देशित किया गया है। जिला बार एसोसिएशन जमशेदपुर के पदाधिकारियों और कार्यसमिति के सदस्यों का चुनाव भी जल्द करा दिए जायेंगे । इसके लिए कौंसिल ने जिला बार एसोसिएशन जमशेदपुर के तदर्थ समिति को निर्देश भी पूर्व में ही भेजा है। सरायकेला जिला बार एसोसिएशन और घाटशिला अनुमंडल बार एसोसिएशन का भी चुनाव कराने के लिए आवश्यक निर्देश कौंसिल द्वारा जारी किया गया है। कौंसिल के मॉडल रूल का अनुपालन हर स्तर पर कराने का निर्देश भी पूर्व में ही सभी जिला और अनुमंडल बार एसोसिएशनो के पदाधिकारियों की झारखंड स्टेट बार कौंसिल के साथ रांची में पिछले महीने हुई संयुक्त बैठक में दिया जा चुका है।
श्री शुक्ल ने कहा है कि इस शताब्दी बर्ष में जमशेदपुर में एक बड़ा सेमिनार करने पर भी विचार चल रहा है। जिसके लिए जिला बार एसोसिएशन की तदर्थ समिति के साथ विचार विमर्श किया जायेगा।

Related Articles

Back to top button