FeaturedJamshedpurJharkhandNational

ओलंपिक क्वालीफाइंग मैच में शामिल होने वाली सभी आठ टीमें रांची पहुंच चुकी है

रविवार को सबसे आखरी में न्यूजीलैंड की टीम रांची पहुंचे जहां पर हॉकी एसोसिएशन से जुड़े लोगों ने उनका स्वागत किया

रांची एयरपोर्ट पहुंचने के बाद झारखंड के परंपरा के अनुसार नगर से खिलाड़ियों का स्वागत किया गया।न्यूजीलैंड से पहुंचे खिलाड़ियों ने भी झारखंड झारखंडी धुन पर थिरक कर खुशी जाहिर की।

न्यूजीलैंड महिला हॉकी टीम की कप्तान ओलिविया मेरी ने कहा कि रांची में आयोजित एफआईएच क्वालीफाइंग ओलंपिक टूर्नामेंट एक कठिन सफर होगा लेकिन उन्हें पूरा विश्वास है कि वह बेहतर प्रदर्शन कर पेरिस तक का सफर तय करेगी।
उन्होंने कहा कि हाल ही में उन्होंने अर्जेंटीना और जर्मनी जैसे बेहतर टीम को हराया है लेकिन रांची में जीत प्राप्त करने के लिए न्यूजीलैंड की टीम को और भी बेहतर प्रदर्शन करने की आवश्यकता होगी।

वही न्यूजीलैंड की कप्तान ओलिविया मेरी ने बताया कि इटली के अलावा भारत और अमेरिका जैसे देशों के साथ भी जीत के लिए उन्हें संघर्ष करना पड़ सकता है क्योंकि यह दोनों टीम बेहतर प्रदर्शन कर रही है।

न्यूजीलैंड टीम के साथ आए उनके कोच फिल बरोज ने कहा कि उनकी टीम थोड़ी देर से पहुंची है क्योंकि एक लंबा सफर तय करना था इसलिए टीम की खिलाड़ियों को थोड़ा आराम दिया गया। वहीं उन्होंने बताया कि उनके पास प्रेक्टिस करने के लिए पर्याप्त समय है वह चिल्ली के साथ प्रैक्टिस कर अपने खिलाड़ियों को वार्म अप करेंगे।
बता दे की राजधानी रांची में 13 जनवरी से 19 जनवरी तक एफआईएच ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें अमेरिका भारत इटली जर्मनी चिल्ली चेक गणराज्य,जर्मनी,जापान टीम हिस्सा ले रही हैं।

इस टूर्नामेंट में जीत प्राप्त करने वाले सिर्फ तीन टीम पेरिस में होने वाले ओलंपिक में पहुंचेगी और वहां पर उन्हें बेहतर प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा।
वही 13 जनवरी से शुरू होने वाले ओलंपिक टूर्नामेंट का इंतजार आम लोगों को बेसब्री से है। इस मैच का आयोजन मारंग गोमके जयपाल सिंह एस्ट्रो टर्फ हॉकी स्टेडियम में होगा।

Related Articles

Back to top button