FeaturedJamshedpurJharkhand

संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकरी, झारखंड ने मतदाता सूचना पर्ची वितरण कार्य का किया औचक निरीक्षण मतदाताओं को 25 मई को मतदान के लिए किया प्रेरित

जमशेदपुर। संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, झारखंड श्री सुबोध कुमार ने घाटशिला प्रखंड के विभिन्न मतदान केंद्र अंतर्गत मतदाता सूचना पर्ची वितरण कार्य का औचक निरीक्षण किया । जिला में 25 मई को लोकसभा चुनाव है। इस निमित बीएलओ के माध्यम से प्रत्येक मतदाताओं तक चुनाव के कम से कम पांच दिन पूर्व मतदाता सूची का शत प्रतिशत वितरण सुनिश्चित कराने का प्रयास जिला प्रशासन द्वारा किया जा रहा है।

निरीक्षण के दौरान संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, झारखंड ने मतदाताओं के घर-घर जाकर उन्हें मतदाता सूचना पर्ची मिली है या नहीं इसकी जानकारी ली । साथ ही सभी को 25 मई को वोट देने के लिए प्रेरित भी किया। उन्होने कहा कि निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाता सूचना पर्ची वितरण कराने का उद्देश्य मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने के साथ-साथ उन्हें अपने बूथ की भी जानकारी उपलब्ध करानी है । कई बार मतदाताओं को जानकारी के अभाव में एक-बूथ से दूसरे बूथ भटकना पड़ता है, ऐसे में इस बार के लोकसभा चुनाव में इस समस्या के निराकरण की दिशा में चुनाव आयोग द्वारा पहल की गई है ताकि मतदाताओं को पूर्व से ही जानकारी रहे और मतदान प्रतिशत भी बढ़ाया जा सके।

Related Articles

Back to top button