FeaturedJamshedpurJharkhand

मित्रता दिवस पर प्रवीण सिंह की स्मृति में रक्तदान शिविर में 720 यूनिट रक्त संग्रह

जमशेदपुर। आदित्यपुर के समाजसेवी और ईचागढ़ के पूर्व विधायक अरविंद कुमार सिंह के अनुज स्वर्गीय प्रवीण सिंह की स्मृति में प्रवीण सिंह स्मृति सेवा संस्थान ने अंतरराष्ट्रीय मित्रता दिवस पर जमशेदपुर ब्लड बैंक के सहयोग से दूसरा मेगा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्त के जरूरतमंद मरीजों के सेवार्थ आयोजित इस शिविर में 720 युनिट की संख्या में लोगों से स्वेच्छा से रक्तदान किया।
आदित्यपुर स्थित भगवती इन्क्लेव के सामुदायिक भवन में आयोजित दूसरी बार मेगा रक्तदान शिविर रविवार की सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक चली। शिविर में बतौर मुख्य अतिथि खरसावां विधायक दशरथ गागराई ने कहा कि प्रवीण सिंह की याद में मित्रता दिवस पर रक्तदान आयोजन करना उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि है। विधायक गागराई ने कहा कि दिवंगत प्रवीण सिंह सही मायने में में गरीबों से मित्रता रखने वाले व्यक्ति थे। जिनकी कमी हमेशा खलती रहेगी।
इस दौरान विशिष्ट अतिथि जुगसलाई विधानसभा क्षेत्र के विधायक और पार्टी के सचेतक मंगल सिंह कालिंदी ने कहा कि प्रवीण सिंह कोरोना काल में हमें छोड़ गए, उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए रक्तदान सशक्त माध्यम है। रक्तदान शिविर में टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष संजीव सिंह उर्फ टुन्नू चौधरी, टाटा मोटर्स यूनियन के अध्यक्ष गुरमीत सिंह तोते, महासचिव आर.के सिंह, सरायकेला-खरसावाँ जिला के सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार, डॉ वीणा सिंह, वरिष्ठ भाजपा नेता ए.के. श्रीवास्तव, चंदन सिंह, भाजपा के पूर्व प्रवक्ता अमरप्रीत सिंह काले. भाजपा नेता शैलेन्द्र सिंह, धमेन्द्र प्रसाद ,कॉग्रेसी नेता अजय सिंह, रविन्द्र झा,जिला परिषद सदस्य कविता परमार, परितोष सिंह, आदि ने भी विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व विधायक अरविंद सिंह ने की। मौके पर नर्सेस और स्वास्थ्यकर्मी को मेडिकल किट और सफाईकर्मियों को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया। इसके पूर्व स्वर्गीय प्रवीण सिंह जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि भी अर्पित की गई।
शिविर के आयोजक और प्रवीण स्मृति सेवा संस्था के संरक्षक पूर्व विधायक अरविन्द कुमार सिंह ने बताया कि प्रवीण की कमी हमेशा रहेगी। वे न सिर्फ हमारे परिवार के नींव थे बल्कि हर मुसीबत और सुख-दुःख में जनता के साथ हमेशा खड़े रहते थे। उनके दिखाए सामाजिक कार्यों को संस्था आगे भी जारी रखेगी।
रक्तदान शिविर का सफल बनाने मे स्वर्गीय प्रवीण सिंह के अग्रज नवीन सिंह, अनूज विनायक सिंह,जय सिंह, हर्ष सिंह, अकूंर सिह और परिवार के सभी सदस्यगण, प्रवीण सिंह स्मृति सेवा संस्था से जुड़े सभी सदस्यगण और स्वर्गीय प्रवीण सिंहं के मित्रों की अहम भूमिका रही।

Related Articles

Back to top button