FeaturedUttar pradesh

मानवीय मूल्य ही सबसे बड़ी पूॅजी ब्र कु निर्मला दीदी ।सैदपुर में ब्रह्माकुमारीज् शाखा का आरम्भ।

सैदपुर, गाजीपुर । विश्व शान्ति एवं सद्भावना के क्षेत्र में वैश्विक मान्यता एवं अपनी अलग पहचान बनाने वाली प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के द्वारा सैदपुर, कोल्हूवाघाट में एक कार्यक्रम के बीच नई शाखा का आरम्भ किया गया ।
उद्घाटन कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए संस्था की गाजीपुर प्रभारी ब्र कु निर्मला दीदी ने बताया कि मानव के जीवन में आध्यात्मिक जागृति द्वारा अन्तर्निहित आत्मिक शक्तियों को जागृत कर मानव को मानवता के सर्वोच्च स्वरूप तक पहुँचाना संस्था का लक्ष्य एवं उद्देश्य है । इसी उद्देश्य को जायेगा संस्था द्वारा आम जनमानस की मांग के अनुरूप संस्था की उप-शाखा का संचालन किया जा रहा है ।

संस्था के पूर्वांचल क्षेत्रीय प्रबंधक ब्र कु दीपेन्द्र ने कहा कि मानव के अन्दर से मानवता का ह्रास होना वर्तमान सामाजिक विसंगतियों और बुराईयों का मूल है । ऐसे समय में संस्था मानवीय मूल्यों की पुनर्स्थापना द्वारा एक बेहतर विश्व की परिकल्पना को साकार करने हेतु सतत् अग्रसर है ।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए ब्लाक प्रमुख सैदपुर हिरालाल यादव एवं देवकली ब्लाक प्रमुख उपेन्द्र सिंह यादव ने कहा कि ब्रह्माकुमारी संस्था विश्व भर में बसुधैव कुटुंबकम् की भावना को बढ़ावा दे रही है । वैश्विक स्तर पर सम्मानित आध्यात्मिक संस्था का सैदपुर में संचालन होना हम सभी के लिए गर्व की बात है ।
कार्यक्रम में युवा शक्ति संगठन के प्रमुख सुनिल यादव एवं सकलडीहा के वंशनारायण सिंह ने भी अपनी शुभ-कामनायें दी। स्वागत मन्तव्य स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के पूर्व वरिष्ठ प्रबंधक सर्वजीत सिंह एवं पहाड़पुर के युवा समाजसेवी बृजेश यादव ने तो धन्यवाद ज्ञापन सैदपुर की प्रसिद्ध समाजसेवी बहन सिता सिंह ने और कार्यक्रम का संचालन ब्र कु सन्जू बहन ने किया ।

कार्यक्रम से पूर्व सैदपुर की प्रतिष्ठित महिला समाजसेवी बहन सिता सिंह, सैदपुर ब्लाक प्रमुख हिरालाल यादव, देवकली के ब्लाक प्रमुख उपेन्द्र सिंह यादव, युवा शक्ति संगठन के प्रमुख सुनिल यादव, ब्रह्माकुमारीज् क्षेत्रीय प्रबंधक ब्र कु दीपेन्द्र, गाजीपुर प्रभारी ब्र कु निर्मला दीदी, पूर्वांचल मीडिया प्रमुख ब्र कु विपिन, सैदपुर शाखा प्रभारी ब्र कु स्मिता ने फिता काटकर एवं दीप प्रज्वलित कर नवीन शाखा का उद्घाटन किया ।

कार्यक्रम में ब्र कु सन्ध्या बहन, रामलक्षन यादव, बहन प्रतिमा यादव, रामजीत यादव के साथ संस्था के गाजीपुर शाखा के सैयौं सदस्य उपस्थित रहे । शाखा में प्रतिदिन प्रातः एवं सायं काल सुख-शान्ति की गहन अनुभूति, तनावमुक्त जीवन, मानसिक एकाग्रता एवं कार्य सफलता, संस्कारों का दिव्यीकरण आदि के लिए नि:शुल्क आध्यात्मिक ज्ञान एवं राजयोग की शिक्षा दी जायेगी ।

Related Articles

Back to top button