FeaturedJamshedpur

मानगो में प्रीपेड मीटर का झामुमो करेगा विरोध : बाबर खान


जमशेदपुर। झामुमो का प्रतिनिधिमंडल विद्युत आपूर्ति विभाग के महाप्रबंधक से मिलकर मांग पत्र सौंपा। और मांग किया के विद्युत प्रीपेड मीटर आवासीय क्षेत्र में ना लगाई जाए। हर वर्ष मीटर बदल कर विद्युत उपभोक्ता का दोहन हो रहा है। विद्युत विभाग पहले विद्युत आपूर्ति का सिस्टम सुधरे। आज के आधुनिक दौर में भी विद्युत आपूर्ति की हालत गंभीर बनी हुई है। अरबों रुपए लगा कर सरकार केबलिंग का काम करवा रही है। केबल लगते देर नही केबल पंचर की शिकायत होने लगी जो बड़े घोटाले की तरफ इसारा कर रहा है। ट्रांसफॉर्मर में ए बी स्विच नही है जो बड़े दुर्घटना को आमंत्रित कर रहा है। विद्युत उप केंद्र और ट्रांसफॉर्मर की रख रखवा नही होने से लाखों की छती हो रही है।
कम पवार मिलने पर पूर्व में हुई समझोता के अनुसार उद्योग क्षेत्र में लोड शैडिंग होगा आर आवासीय क्षेत्र में नहीं करने पर सहमति बनी है इसे बरकरार रखा जाए और 6 से 10 पवार कट उद्योग क्षेत्र में किया जाए।
अन्य कई गंभीर विषय पर विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए विद्युत महा प्रबंधक ने कहा की विद्युत आपूर्ति सचारू रूप से सुनिश्चित किया जाए। वर्तमान में फूल लोड बिजली दी जा रही है। लोकल समस्या पर काम चल रहा है जिस का समाधान कर लिया जाएगा बाबर खान ने कहा बिना उपभुक्ता के सहमति प्रीपेड मीटर नही लगना चाहिए। प्रीपेड मीटर का उपयोग उद्योग क्षेत्र में किया जाए। बाबर खान ने कहा कि विद्युत विभाग जनता दरबार जिला के प्रत्येक थाना क्षेत्र में आयोजित कर उपभोक्ताओं की समस्याओं से अवगत होकर समाधान करें। जिला स्तर पर सेंट्रल कंप्लेन रूम बनया जाए। तक कि विधुत उपभुकता अपनी सिकायत समय पर कर सके। इस मौके पर मुख रूप से शेख बदरुद्दीन, हसीन अहमद,फैयाज खान,बाबर खान, अजय रजक अयूब खान,अब्दुल बारी अंसारी,समद अंसारी, रणधीर सिंह, उज्वल दास आदि काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button