DelhiFestivalJamshedpurJharkhandNational

सांसद विद्युत वरण महतो को लगातार दूसरी बार संसद रत्न पुरस्कार से नवाजा गया

जमशेदपुर। नई दिल्ली केजी मार्ग स्थित न्यू महाराष्ट्र सदन में संसद रत्न सम्मान समारोह में सांसद श्री महतो को शाल ओढ़ाकर और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया ।
उल्लेखनीय है कि वर्ष 2023 के लिए संसद रत्न का चयन करने के लिए गठित समिति ने गत दिनों चयनित सांसदों का घोषणा किया था । इन सांसदों का चयन केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल की अध्यक्षता और पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एस कृष्णमूर्ति की सह-अध्यक्षता में नागरिक समाज और सांसदों के समूह ने किया है। इस समिति में जाने-माने सांसद और नागरिक समाज के सदस्य शामिल थे। यह सम्मान 13 सांसदों को दिया गया है जिसमें 8 लोकसभा के 5 राज्य सभा के सदस्य हैं।
सांसद श्री महतो को ओवरऑल परफारमेंस के आधार पर दूसरी बार चयनित किया गया है। पुरस्कारों की घोषणा किए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन सभी सांसदों को अपनी ओर से बधाई और शुभकामनाएं दी है और सदन के अंदर संसदीय प्रक्रिया को और समृद्ध करने की को कहा है।
पुरस्कार मिलने के उपरांत सांसद श्री महतो ने कहा की यह मेरे लिए गौरव और अनुभूति का क्षण है। यह पुरस्कार मुझे और जिम्मेदार बनाता है साथ ही लोकसभा में जनहित से जुड़े हर छोटे बड़े मुद्दों को रखने के लिए प्रेरित करता है। सांसद श्री महतो ने यह पुरस्कार अपने संसदीय क्षेत्र जमशेदपुर के सभी नागरिकों को समर्पित करते हुए कहा कि यह सम्मान पूरे जमशेदपुर लोकसभा के देवतुल्य मतदाताओं का सम्मान है जिन्होंने अपनी जिम्मेवारी मुझे सौंपी है ।उन्होंने कहा यह सम्मान में पूरे जमशेदपुर लोकसभा वासियों को समर्पित करता हूं ।

Related Articles

Back to top button