FeaturedJamshedpurJharkhandNational

मां मथुरासिनी पूजा कर माहुरी समाज के लोगों ने मांगी श्र वा समृद्धि

चाईबासा।आज माहुरी समाज की कुलदेवी मां मथुरासिनी महोत्सव की शुरुआत पंडित श्री नित्यानंद मिश्र जी के द्वारा कलश एवम अखंड ज्योत जला कर स्थानीय माहुरी भवन में आरंभ की गई। मां मथुरासिनी माता का पूजन सुबह 09:00 बजे से प्रारंभ हुई। पूजा में समाज की महिलाओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा ली। पूजा के समाप्ति के बाद आरती, पूजन और आरती समाप्ति के पश्चात प्रसाद वितरण किया गया। साथ ही साथ आज संध्या 06:00 बजे शाम को आरती एवम भजन संध्या का कार्यक्रम विभिन्न कलाकारों के माध्यम से माहुरी भवन में ही किया गया।
मां मथुरासिनी पूजा के शुभ अवसर पर नोवामुंडी निवासी श्री सचिन सेठ पिता श्री सुनील प्रसाद सेठ के द्वारा नोवामुंडी क्षेत्र के 400 गरीब बच्चों के बीच वस्त्र का वितरण किया गया।
दिनांक 3 अप्रैल को सुबह 08:00 बजे से पूजन, हवन और आरती किया जाएगा, आरती के बाद प्रसाद का वितरण और फिर 01::00 बजे से 03:00 बजे तक भंडारा होगा तथा 03:30 बजे शोभा यात्रा निकाला जाएगा जो माहुरी भवन से होते हुए सदर बाजार, पिल्लई हॉल, सदर थाना, पोस्ट ऑफिस चौक, टुंगरी होते हुए जुबली तालाब में मां का प्रतिमा का विसर्जन किया जायेगा l
दिनांक 06.04.2024 शनिवार को मां मथुरासिनी महोत्सव के उपलक्ष्य में दोपहर 01:00 बजे से 03:00 बजे तक खिचड़ी भोग का आयोजन भी किया गया है l अयोजक माहुरी वैश्य मंडल चाईबासा।

Related Articles

Back to top button