FeaturedJamshedpurJharkhand

महा छठ पर्व, महा रामनवमी, रमजान का पाक महीना । यह कैसा न्याय है बन्ना गुप्ता : विकास सिंह

जमशेदपुर । डिमना मुख्य सड़क के बीच मानगो डिमना मुख्य सड़क के बीच सैकड़ों वर्ष से सब्जी एवं अन्य सामग्री बेचकर जीवन यापन करने वाले दुकानदारों के दुकान में अचानक जिला प्रशासन का पहुंचा जेसीबी और भारी-भरकम की पुलिस फोर्स ।
दुकानदारों ने भाजपा नेता विकास सिंह को फोन कर रोते हुए कहा कि कोई नेता फोन नहीं उठा रहा आप आइए और हमारी जीवन को बचाइए मौके में पहुंचे भाजपा नेता विकास सिंह ने छठ रामनवमी और रमजान के पाक महीने में अचानक रात के अंधेरे में दुकान उजाड़ने का जमकर विरोध किया जिला प्रशासन और सरकार के विरोध में दुकानदारों के साथ नारा लगाया। विकास सिंह का विरोध देख मौके मौजूद एसडीएम ने विकास सिंह से पूछा आप कौन हैं और क्यों आए हैं विकास
सिंह ने एसडीएम को कहा की मैं बहुत कमजोर आदमी हूं मेरी कुछ भी क्षमता नहीं है लेकिन दुकानदार भाइयों ने रो-रो कर मुझे फोन किया। एसडीएम साहब मेरे पास आए बोले कि आप क्यों विरोध कर रहे हैं आप कौन हैं मैंने कहा मैं बहुत कमजोर और छोटा व्यक्ति हूं लेकिन आपसे हाथ जोड़कर और पैर पकड़कर विनती करता हूं कि बिना कोई वैकल्पिक व्यवस्था किए हुए इस पवित्र पर्व के बीच में इन दुकानदार भाइयों का दुकान तोड़ दीजिएगा तो इनके पास आत्महत्या करने के अलावा कुछ उपाय नहीं बचेगा । विकास सिंह हाथ जोड़कर बहुत गिडगिडाया बहुत अनुनय विनय किया । एस डी एम ने विकास सिंह की बात को मानते जेसीबी को वापस लौटा दिया । एस डी एम ने दुकानदारों से कहा पर्व के बाद तोड़ दूंगा , मौके में मौजूद विकास सिंह ने कहा 100 वर्ष से अधिक से ये यहां जमे हुए हैं आप इनको वैकल्पिक व्यवस्था करवा दीजिए यें कमजोर लोग हैं श्वता चले जाएंगे । विकास सिंह के पहुंचने से पहले लगभग सात से आठ दुकाने तोड़ दी गई थीं दुकानदारों को नदी किनारे बनाए दुकान में जाने के लिए जिला प्रशासन ने कहा विकास सिंह ने भी कहा कि वैकल्पिक व्यवस्था होने के बाद ही दुकानदार को हटाया जाए.

Related Articles

Back to top button