FeaturedJamshedpurJharkhand

सांसद विद्युत वरण महतो ने टूसु और मकर संक्रांति को लेकर दोमुहानी नदी घाट का दौरा किया

जमशेदपुर। सांसद विद्युत वरण महतो ने टुसू पर्वऔर मकर सक्रांति को मद्देनजर सोनारी स्थित दोमुहानी घाट नदी का दौरा किया।सांसद श्री विद्युत वरण महतो ने घाट का दौरा के क्रम में यह पाया कि कई स्थानों पर काफी गंदगी है।उन्होंने इस मौके पर वहां पर उपस्थित (जे एन एस सी) के पदाधिकारियों को अवगत कराया कि आने वाले टूसू एवं मकर पर्व को ध्यान में रखकर घाटों की समुचित सफाई अत्यंत आवश्यक है। सांसद श्री महतो ने जे एन एस सी के उपस्थित पदाधिकारियों एवं पार्टी के कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया कि आगामी 15 तारीख के पूर्व इन स्थानों के अलावा अन्य सभी घाटों की साफ-सफाई सुनिश्चित की जाए जिससे कि श्रद्धालु टुसू पर्व के दिन श्रद्धा और भक्ति भाव से स्नान- ध्यान कर सकें और सूर्य भगवान की पूजा कर सकें। इस अवसर पर सांसद श्री महतो ने कहा कि इस कार्य के लिए उन्होंने जिले के उपायुक्त को एक पत्र भी समर्पित किया था एवं जिला प्रशासन से आग्रह किया है इस प्रकार के सभी स्थान जहाँ पर श्रद्धालु पूजा आदि करते हैं वहां की समुचित साफ सफाई अत्यंत आवश्यक है।
सांसद श्री महतो ने कहा लोक आस्था से जुड़ा हुआ झारखंड का यह महान पर्व है। इसके अलावा पूरे देश के लोग भी इस दिन श्रद्धा और निष्ठा से नदियों स्नान करते हैं। इसके पश्चात सूर्य की पूजा करने के बाद ही लोग पीठा – मूड़ी, दही-चूड़ा तिल आदि ग्रहण करते हैं। नदियों की साफ सफाई इस अवसर पर अत्यंत आवश्यक है जेएनएसी के उपस्थित पदाधिकारियों में सीटी मैनेजर मेडम ने सांसद श्री महतो को आश्वस्त किया कि उनके क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले समस्त नदी के घाट और जलाशयों की समुचित सफाई की जाएगी।
इसके अलावा सांसद श्री महतो ने स्वर्णरेखा परियोजना के खरकई नहर प्रमंडल के अधीक्षण अभियंता अरविंद कुमार एवं बांध प्रमंडल चांडिल के मुख्य अभियंता गोपाल जी एवं गालूडीह बराज के अधीक्षण अभियंता मनोज कुमार सिंह को भी क्रमशः खरकई ,स्वर्णरेखा और गालुडीह नदी में 15 जनवरी के पूर्व संध्या तक समुचित जल छोड़ने की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा ताकि नदियों की जलस्तर ठीक रहे और नहाने के लिए स्वच्छ जल उपलब्ध हो सके । इस संबंध में जे एन एस सी के सिटी मेनेजर एवं पदाधिकारियों ने सांसद श्री महतो को आश्वस्त किया है कि समुचित व्यवस्था की जाएगी।
आज सोनारी में दौरा के क्रम में मुख्य रूप से जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा के सांसद प्रतिनिधि चितरंजन वर्मा मंडल के अध्यक्ष प्रशांत कुमार पोद्दार ,महामंत्री नारायण प्रसाद, वरिष्ठ नेता सुदीप चौधरी, महिला मोर्चा जिला महामंत्री रैशमी भरद्वाज, उपाध्यक्ष कृष्णा यादव,*मंत्री रासबिहारी प्रसाद,एस टी मोर्चा के अध्यक्ष शुशील हेसा,मंत्री सुजीत आदित्य ,*कार्यालय मंत्री बिराज दै,डाक्टर दिपक घोष, डाक्टर दुलाल कर्मकार,मनोज केराई, मिडिया प्रभारी निरज प्रसाद,राहुल सिंह, विनोद सिंह, भोला सिंह, संजय महतो, सोनाराम हेमर्मब, सुनील राय, मृत्युंजय सिंह, देव राज,राजकुमार पटनायक, मुक्ति दा, अरुण सिंह मुंडा,कृष्णा जी,सुधीर गोराई, लक्षमण गोप, बनमाली सिंह मुंडा, देवाशीष धिवर, राहुल प्रसाद, विक्की प्रसाद,अजय चौधरी, संतोष कर्मकार,विकास कुशवाहा, विजय सिंह, महोन प्रसाद, राजकुमार प्रसाद, एवं अन्य सम्मानित गण रूप से उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button