FeaturedJamshedpurJharkhandNationalUttar pradesh

ज्ञानवापी संपूर्ण परिसर का सर्वे याचिका पर सुनवाई आज

स्वयंभू विश्वेश्वर ज्योतिर्लिंग 1991 केस में वाद मित्र विजय शंकर रस्तोगी की मांग, दोनों पक्ष तलब

राजेश कुमार झा: नई दिल्ली
स्वयंभू विश्वेश्वर ज्योतिर्लिंग की ओर से दाखिल 1991 के मुकदमे में वाद मित्र विजय शंकर रस्तोगी की ओर से संपूर्ण ज्ञानवापी का सर्वे कराने की मांग को लेकर दाखिल प्रार्थना पत्र पर आज बुधवार को सुनवाई होगी।
सिविल जज (सीनियर डिवीजन फास्ट ट्रैक) प्रशांत कुमार सिंह की अदालत में याचिका सुनी जाएगी। केस में पिछली तारीख पर हिंदू पक्ष के वकील गैरहाजिर होने से सुनवाई नहीं हो सकी थी। अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद और सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड की ओर से आपत्ति दाखिल की गई है।
स्वयंभू विश्वेश्वर ज्योतिर्लिंग की ओर से दाखिल 1991 के मुकदमे में वाद मित्र विजय शंकर रस्तोगी की ओर से संपूर्ण ज्ञानवापी का सर्वे कराने की मांग को लेकर दाखिल प्रार्थना पत्र पर सिविल जज (सीनियर डिवीजन फास्ट ट्रैक) प्रशांत कुमार सिंह की अदालत में सुनवाई होगी।
पिछली तारीख पर वादी पक्ष संख्या चार (दिवंगत हरिहर पांडेय) की ओर से उनके बेटों प्रणय कुमार पांडेय व कर्ण शंकर पांडेय ने सुनवाई के लिए अन्य तारीख देने की अपील की। दोनों की ओर से कहा गया कि अस्वस्थता के कारण उनके वकील हरिशंकर जैन दिल्ली से नहीं आ सके। अगली तारीख मांगने पर अदालत ने एक हजार रुपये का हर्जाना लगाया था।
आज कोर्ट में विजय शंकर रस्तोगी ने कहा कि हाई कोर्ट ने छह माह में मुकदमे के निस्तारण का आदेश दिया है, जिसे जल्द पूरा किया जाए। जज ने हिंदू पक्ष के पक्षकारों और अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद और सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को समन देकर तलब किया है।

Related Articles

Back to top button