FeaturedJamshedpurJharkhandNational

मरने के बाद भी दुनिया देखेंगी सात वर्षीय कविश अग्रवाल की आंखें

मारवाड़ी महिला मंच जमशेदपुर निःशुल्क चला रहा हैं नेत्र दान अभियान

जमशेदपुर। जुगसलाई निवासी निर्मल अग्रवाल के सात वर्षीय पुत्र कविश अग्रवाल की आंखें मृत्यु के पश्चात भी रोशनी देती रहेगी। मारवाड़ी महिला मंच जमशेदपुर की पहल पर मंच की सदस्य मधु देवी अग्रवाल का पोता कविश के निधन के पश्चात उनके पिता निर्मल अग्रवाल एवं माता नेहा अग्रवाल की सहमति से जुगसलाई निवास पर ही यह आठवां नेत्रदान सफलता पूर्वक करवाया गया। जिससे दो लोगों की दुनिया रोशन होगी। इस नेक कार्य में रोशनी संस्था की सचिव सीता जोशी, टीएमएच के नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉक्टर अंशुमान तथा मंच की नेत्रदान प्रमुख सुशील खीरवाल की अहम भूमिका रही।
इस पुनीत कार्य के लिए मारवाड़ी महिला मंच जमशेदपुर की अध्यक्ष बीना अग्रवाल ने अग्रवाल  के परिजनों, रोशनी संस्था एवं डॉ अंशुमान को साधुवाद दिया। इस प्रकार के नेत्रदान एवं देहदान का कार्य समाज के लिए मार्गदर्शन एवं मिसाल कायम करता है। मंच की सुशीला खीरवाल ने बताया कि कविश अग्रवाल का शुक्रवार 22 सितम्बर की सुबह 4 बजे आकस्मिक देहांत हो गया है। जुगसलाई शिव घाट पर अंतिम संस्कार भी कर दिया गया।
मारवाड़ी महिला मंच जमशेदपुर द्वारा नेत्रदान महादान पर एक अभियान चलाया जा रहा है और मृत्यु के पश्चात नेत्रदान करवाने में सक्षम भी हो रहें है। अब लोगों में काफी जागरूकता आ गई है। बहुत खुशी की बात है कि अब नेत्रदान के लिए लोग स्वयं संपर्क कर रहे हैं। इस कार्य के लिए संस्था सभी सेवाएं निःशुल्क प्रदान करती है। समाज के सभी बंधुओं से अपील है कि अगर किसी के घर में ऐसी घटना होती है और वे अगर नेत्रदान करवाने में इच्छुक हो तो मंच की अध्यक्ष बीना अग्रवाल (9304833999), संस्थापिका जया डोकानिया (7903948375), सुशीला खीरवाल (9431952424) एवं सीमा अग्रवाल (7858016351) से संपर्क कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button