FeaturedJamshedpurJharkhandNational

भाजपा और आर एस एस के एक्शन प्लान पर नहीं चलेगा देश का कानून: दुलाल भुइया

समान नागरिक संहिता देश की अखंडता के लिए खतरनाक है, बहुत जल्द होगा इस विषय पर हल्ला बोल महासभा बाबर खान

देश कानून से चलेगा धर्म अपने कानून से चलेगा। अधिवक्ता सीमा सिंह।

सिख समाज यूनिफॉर्म सिविल कोड का विरोध करता है जरूरत पड़ी तो हम सुप्रीम कोर्ट का भी दरवाजा खटखटा एंगे और देश में इस तरह के कानून पर रोक लगाने की मांग करेंगे। अधिवक्ता कुलविंदर सिंह

आज दिनांक 21/7/23 को ऑल इंडिया माइनोरिटी सोशल वेलफेयर फ्रंट के द्वारा आयोजित जनाक्रोश सर्वधर्म सभा पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए दुलाल भुइयां ने कहा कि देश का संविधान बाबा भीमराव अंबेडकर के बनाए हुए पर चलता है। एक देश में एक कानून की बात करने वाले को बताना होगा ऊंची जाति और नीचे जाति कुछ सम्मान अधिकार मिलेगा या फिर वही अपमानित वाली जिंदगी दलित समाज जीने को मजबूर होगी कहा देश के संविधान को किनारे कर भाजपा और आरएसएस अपने एक्शन प्लान पर भारत वासियों को चलने के लिए मजबूर कर रही है जिसे हम कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे इस मौके पर अधिवक्ता कुलविंदर सिंह ने कहा कि किसी की भी धर्म चाहे वह मुस्लिम हो या हिंदू लोग हो इस पर छेड़छाड़ की बात करना असंभव है यह मामला राजनीति रोटी सेकने के लिए लाई गई है और कोई भी धर्म के लोग धर्म के साथ छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं करेंगे और यह मामला उच्चतम न्यायालय जाएगा जहां सरकार की मनसा सफल नहीं होगी सनातन धर्म की बेटे झारखंड हाईकोर्ट के अधिवक्ता सीमा सिंह ने कहा कि धार्मिक पुस्तक या किसी के धार्मिक मामले हस्तक्षेप बिना उनके धार्मिक गुरु के सहमति से नहीं की जा सकती इसका विरोध हर जगह और हर समाज के लोग कर रहे हैं केवल वोट की राजनीति करने वाले लोग गंदी राजनीति की मंशा से यूसीसी जैसे शब्द को लाकर लोगों को मजबूर करने का काम किया है इस मौके पर अधिवक्ता मणि भूषण कुमार एवं नियाज हैदर गुड्डू ने कहा कि भारत देश की पहचान हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई से है। और सभी धर्म के लोग समान नागरिक संहिता का विरोध धार्मिक मामले पर नहीं चाहते हैं यदि यह समाज एकत्रित होकर के देश की अखंडता के लिए आवाज उठाएगा तो यूनिफॉर्म सिविल कोड दिलाने वालों की मनसा में पानी फिर जायेगा। केंद्रीय महासचिव बाबर खान ने प्कहा कि समान नागरिक संहिता केवल एक धर्म के लिए लाने की कोशिश हो रही है। जो भाजपा और आर एस एस का बनया हुआ ड्राफ्ट है ।
जो इस्लाम धर्म को मरते दम तक काबुल नहीं होगा।

बाबर खान ने कहा 1400 साल जिस शरीयत में ड्राफ्ट नहीं आया उस में यदि मोदी सरकार प्रयास किया तो ये केंद्रीय सरकार की आखरी भुल होगी।

बाबर खान ने सेकुलर पार्टी एवं नेताओं से अपनी नीति और नियति स्पष्ट करने की बात कही इस गंभीर विषय पर
कोई भी धर्म के लोग बहुत दिनों तक खामोश नही रहेगें।
कई पार्टी के दलाल लोगों को चुप रहने की सलाह दे रहे हैं ये बोलते हुए की मुस्लिम के विरोध करने से भाजपा को लाभ मिलेगा।

बाबर खान ने कहा लाभ और क्षति देखेंगे तो मधर्म पर प्रहार होता रहेगा। जिस धर्म के लोगों से जिस पार्टी को लाभ मिलता रहा है। वो लोग क्यू मुर्गी के दरबे में घुसे हुए है।

बाबर खान ने कहा मुस्लिम लॉ को नुकसान पहुंचाने के लिए लगातार प्रयास जारी है। जिस की रक्षा के लिए सभी जिमेदर भारतीयों को कानूनी लड़ाई लड़नी होगी। अक्रिश जन सभा पर फ्रंट के प्रदेश के प्रवक्ता सरफराज हुसैन ने कहा कि जिस तरह भारत संविधान से चलता है धर्म भी धर्मिक लॉ पर चलता है। और धर्म के लोग अपनी धर्म के अनुरूप जीते हैं इस पर हस्तक्षेप कोई बर्दाश्त नहीं कर सकता। सर्वधर्म सभा के बीच महामहिम राष्ट्रपति के नाम यूसीसी के विरोध में हस्ताक्षर अभियान चलाया गया।
क्यों आर कोड के लिंक से लॉ कमीशन भारत सरकार को यूसीसी पर विरोध भेजा गया।
इस सभा की अध्यक्षता अयूब खान ने किया संचालन सरफराज हुसैन ने किया धन्यवाद अधिवक्ता शादाब ने किया।
इस अवसर पर मुख्य रूप से आयशा खान नसीमा खातून डॉक्टर नसरीन बानो बबलू अख्तर इमरान खान मोहम्मद साहिल मोहम्मद मुकद्दर सफीक अंसारी लियाकत हुसैन उल्ला खान मोहम्मद नसीम मोहम्मद रफीक राहत खान आदि कई लोग उपस्थित हुए।
अंत में राष्ट्रीय गान के बाद सभा की समाप्ति की घोषणा अधिवक्ता शादाब ने किया।

Related Articles

Back to top button