FeaturedJamshedpurJharkhand

बिस्टुपुर आंध्र भक्त कोलाटा समाजम का शताब्दी वर्ष का हुआ एजीएम, सर्वसम्मति से अध्यक्ष सीएच शंकर राव समेत पूरी कमेटी दोबारा चुना गया

मुख्य बिंदू
शोक सभा
टी आदिनारायण राव
बी लक्ष्मण रेड्डी
बी वेंकट नायडू
एक दुर्गा
को आजीवन सदस्य दवारा 2 मिनट मौन रखकर उनके आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की गई.

-बिस्टुपुर आंध्र भक्त कोलाटा समाजम का शताब्दी वर्ष गणेश महोत्सव 19 सितंबर से.- कल्पनिक मंदिर का मॉडल बनेगा कुल 9 दिनों का महोत्सव दसवें दिन होगा गणपति बप्पा का विसर्जन.

जमशेदपुर। बिष्टुपुर क्यू रोड स्थित आंध्र भक्त कोलाटा समाजम (निबंधित 921) का शताब्दी वर्ष के गणेश महोत्सव को लेकर रविवार को वार्षिक आमसभा (एजीएम) आयोजित किया गया. वार्षिक आम सभा की अध्यक्षता संस्था के अध्यक्ष सी एच शंकर राव ने की. महासचिव एम प्रकाश राव ने सचिव यह प्रतिवेदन पढ़ा जबकि कोषाध्यक्ष वी नरेश राव ने 2022-23 का वार्षिक आय व व्यय पेश किया. जिसे सभा ने सर्वसम्मति से पारित किया. वार्षिक आम सभा में 2023 में होने वाले गणेश महोत्सव मनाने व सालों भर समाज के विभिन्न गतिविधियों के संचालन के लिए अध्यक्ष शंकर राव समेत पूरी टीम को सर्वसम्मति से चुना गया. साथ ही आगामी 19 सितंबर 2023 से शुरू होने वाले गणेश महोत्सव धूमधाम से आयोजन करने के लिए संस्था के पदाधिकारी व सदस्यों को अलग-अलग जिम्मेदारी बांटी गयी. इस साल शताब्दी वर्ष में प्रवेश करने के कारण संस्था कल्पनिक मंदिर का मॉडल बना रही है.कुल 9 दिनों तक चलने वाले महोत्सव में दसवें दिन गणपति बप्पा का विसर्जन बिष्टुपुर बेली बोधनवाला घाट (खरकई नदी) में विधि विधान से किया जायेंगा.

चुनी गयी कमेटी इस प्रकार से

अध्यक्ष : सीएच शंकर राव
उपाध्यक्षnएवं नरसिंह राव,
मोकरा श्रीनिवास राव,पी बाला मुरली कृष्णा
*महासचिव: एम प्रकाश राव संयुक्त सचिव एन महात्मा (नानी),एम गोपाल एवं कैलाश राम
कोषाध्यक्ष : वी नरेश राव
सह कोषाध्यक्ष एनवीएन शर्मा को बनाया गया है
जबकि कमेटी में
बी श्यामू, ,रोक्कम संतोष, पुप्पला नरेश, पलन्ति गोपाल राव, जी नागेश्वर राव, सीएच पांडूरंगा राव
,वि विश्वरूप,टी एच कृष्णा राव
एवं लक्ष्मण राव को शामिल किया गया है.

मिलजुल कर बढ़िया से गणेश महोत्सव करने की अध्यक्ष ने की अपील
अध्यक्ष सीएच शंकर राव ने हर वर्ष की भांति इस साल भी मिलजुल कर बढ़िया से गणेश महोत्सव करने की अपील है. उन्होंने कहा लौहनगरी में समाज के द्वारा 1924 से चल रहे आंध्र भक्त कोलाटा समाजम का गणेश पूजा प्राचीन परंपराओं और विरासतो में से एक है आइए हम सब मिलकर हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी गणेश महोत्सव शामिल होकर पूजा को सफल बनाये साथ ही बाबा गणपति का आशीर्वाद लेकर अपने परिवार में सुख शांति व समृद्धि लाने का साक्षी बने. उन्होंने कहा कि पहली बार बिष्टुपुर जी टाउन मैदान में होने वाले गणेश महोत्सव के आयोजन में अपिहार्य कारणों से दिक्कत होने की बात सामने आई है जो चिंतनीय विषय है इन्हीं दिक्कतों मद्देनजर सभी सदस्यों व पदाधिकारियों को क्यू रोड में आयोजित *गणेश उत्सव में शामिल होने की अपील भी की है यहां गणेश उत्सव में शामिल होने वाले सभी सदस्यों व पदाधिकारियों को पूरा मान सम्मान देने की घोषणा भी की है.

Related Articles

Back to top button