FeaturedJamshedpurJharkhand

बिष्टुपुर माइकल जॉन में निःशुल्क मैडिटेशन शिविर आयोजित

जमशेदपुर: योग विद्या प्राणिक हीलिंग फाउंडेशन ट्रस्ट ऑफ़ झारखण्ड से जुडी ओम प्राणिक हीलिंग सेंटर द्धारा गुरु पूर्णिमा के अवसर पर बुधवार की संध्या बिष्टुपुर स्थित माइकल जॉन ऑडिटोरियम में निःशुल्क मैडिटेशन शिविर का आयोजन किया गया। इसमें भाग लेकर लोगों ने प्राणिक हीलिंग एवं जुड़वा हार्ट मैडिटेशन के बारे में जाना। कार्यकम का शुभारम्भ स्वागत एवं प्राणिक हीलिंग के बारे में बताते हुए अरुण गुप्ता एवं कीर्ति अग्रवाल ने किया। ओम प्राणिक हीलिंग की संचालिका जया गाँधी ने गुरु एवं जीवन में इसके महत्व के बारे में पूर्ण जानकारी दी।
रवीना ने जुड़वा हार्ट मैडिटेशन से संबंधित जानकारी देते हुए इसको करने से जीवन में होने वाले फायदे के बारे में बताया। इस मैडिटेशन से पूर्वे शरीर के नकारात्मक ऊर्जा को निकलने एवं मैडिटेशन के पश्चात ऊर्जा को समान्तर करने हेतु एक्सरसाइज करना होता है। उन्होंने बताया कि योग और प्राणिक हीलिंग दोनों ही स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है।
यह दोनों चिकित्सा शरीर को अंदर से मजबूत और निरोग बनाने के लिए हैं। यह पद्वति शरीर में ऊर्जा को बढ़ाने का काम करती है। इन दोनों ही चिकित्सा में यह माना जाता है कि शरीर तबतक चलता है, जब तक उसमें ऊर्जा बनी रहती है।
इस कार्य को सिंपल अग्रवाल, पिंकी संघी, रूचि गुप्ता एवं नीतू गर्ग ने पूर्ण करवाया। इस दौरान लकी ड्रा का आयोजन भी किया गया था जिसमे 4 विजेताओं का चयन किया गया। चारों विजेताओं को आगामी प्राणिक हीलिंग के होने वाले क्लास हेतु डिस्काउंट प्रदान किया गया।
कार्यकम को सफल बनाने में मुख्य रूप से सचिन अग्रवाल, बबिता मूनका, दीपेन गाँधी, संगीता पटेल, पूजा शर्मा, सरिता अग्रवाल, स्वीटी गुप्ता, सुनीता अग्रवाल, बलराम अग्रवाल, बादल कर आदि का योगदान रहा।

Related Articles

Back to top button